21 दिन में गठित करो साढ़े सात हजार बूथ कमेटियां

संवाद सहयोगी सुजानपुर जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि हि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 04:57 PM (IST)
21 दिन में गठित करो साढ़े सात हजार बूथ कमेटियां
21 दिन में गठित करो साढ़े सात हजार बूथ कमेटियां

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। जमीनी स्तर पर कांग्रेस संगठन को और अधिक चुस्त-दुरुस्त और मजबूत करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेशभर में बूथ कमेटियों के गठन की देखरेख के लिए चारों संसदीय क्षेत्रों के स्तर पर प्रत्येक इकाई के लिए प्रदेश महासचिव व सचिव को लेकर दो सदस्यीय कमेटियों का गठन किया है।

बूथ कमेटियों में नए सदस्यों के जोड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष की ओर से प्रदेश की सभी लगभग साढ़े सात हजार बूथ कमेटियों को अगले 21 दिन के भीतर गठित करने के निर्देश दिए गए हैं। यह प्रक्रिया संबंधित जिला व ब्लाक कांग्रेस कमेटियों के तालमेल से की जाएगी। इसके सुचारू संचालन के लिए जिला एवं ब्लाक स्तर पर प्रभारी नियुक्त करने के आदेश दिए गए हैं।

राजेंद्र जार ने कमेटियों की सुचारू गठन के लिए जिला व ब्लाक स्तर पर कमेटियां गठित कर प्रभार का आवंटन किया है। इसके अनुसार प्रत्येक ब्लाक कांग्रेस कमेटी का प्रभार तीन जिला पदाधिकारियों, जिसमें की एक उपाध्यक्ष, एक महासचिव, एक सचिव शामिल रहेगा। इसके अनुसार ब्लाक कांग्रेस हमीरपुर के लिए नरेश लखनपाल, विपिन धटवालिया व अंकुश सैनी को प्रभारी बनाया है। बड़सर ब्लाक कांग्रेस का प्रभार पुरुषोत्तम कालिया, डा. रतन डोगरा व राजेश पठानिया को दिया गया है। सुजानपुर ब्लाक के लिए जुगल किशोर ठाकुर, होशियार सिंह गौतम व देवीदास शहंशाह को नियुक्त किया गया है। भोरंज ब्लाक कांग्रेस का प्रभार सुरजीत सिंह, मनजीत सिंह ठाकुर, हैप्पी व रंगीला राम को दिया गया है और नादौन ब्लाक का जिम्मा संजय शर्मा, राजीव लाल मेहर, व सिकंदर चौधरी को दिया गया है। जिलास्तरीय समन्वय कमेटी में तेजनाथ तेज, अनिल वर्मा, सुदर्शन शर्मा, लेखराज ठाकुर, राजेश चौधरी, रोशन लाल शर्मा, जगजीत ठाकुर,अंशुल शर्मा, पवन कालिया, संतोष संधू, चमनलाल, डाक्टर राज धीमान, सुभाष ढटवालिया नीलम ठाकुर अखिलेश चौधरी व देवेंद्र राणा होंगे।

chat bot
आपका साथी