पांच मंजिला भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार

संवाद सहयोगी दियोटसिद्ध प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में कोरोड़ों से बना लंगर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 05:58 PM (IST)
पांच मंजिला भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार
पांच मंजिला भवन तैयार, उद्घाटन का इंतजार

संवाद सहयोगी, दियोटसिद्ध : प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में कोरोड़ों से बना लंगर भवन उद्घाटन का इंतजार कर रहा है। पुराने लंगर भवन के साथ बनाए बहुमंजिला लंगर भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। हालांकि पिछले वर्ष ही चैत्र मास मेलों से पहले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नए लंगर भवन को खोलने की बात प्रशासन ने कही थी लेकिन अभी तक इसे जनता को समर्पित नहीं किया जा सका है।

नया लंगर भवन न बनने से लाखों श्रद्धालुओं को असुविधाओं का सामना पड़ रहा था। बाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट ने 2015 में पुराने भवन को गिराकर बहुमंजिला भवन बनाने का निर्णय लिया था। ठेकेदार को काम आवंटित होने के बाद एक वर्ष तक भवन को गिराने का मामला लटका रहा। इसके उपरांत मंदिर ट्रस्ट ने जून 2016 में बीएसएनएल कंस्ट्रक्शन विग को पांच मंजिला भवन के निर्माण कार्य का टेंडर आवंटित किया। इसके एक साल बाद सभी औपचारिकताएं पूरी होने पर 2017 में बीएसएनएल ने निर्माण कार्य शुरू किया। हालांकि टेंडर की शर्तो के मुताबिक कंपनी को जून 2018 में भवन का कार्य पूरा करना था। लेकिन 2019 में बहुमंजिला भवन करीब 10 करोड़ रपये से तैयार होने जा रहा है। इसमें बड़ा लंगर भवन, सत्संग भवन, रात्रि विश्राम गृह, रसोईघर सहित स्टोर शामिल हैं। इसके अलावा ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग की भी सुविधा मिलेगी। अब केवल फिनिशिग का कार्य रह गया है।

स्थानीय निवासी राजकुमार, पवन कुमार, कमलदेव, राजेश कुमार, सुखवीर सिंह, विमल शर्मा, प्रदीप कुमार, जगदीश व सुखविदर का कहना है कि बहुमंजिला भवन को जनता के लिए खोल देना चाहिए।

----------------

मैं मुख्यमंत्री से कई बार बड़सर के दौरे को लेकर अनुरोध कर चुका हैं, अगर वे आते हैं तो कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करके उनको जनता को समर्पित किया जा सकता है। मुख्यमंत्री चार वर्षों में बड़सर का दौरा क्यों नहीं कर पाए हैं, यह भाजपा ही बता सकती है।

-इंद्रदत्त लखनपाल, विधायक, बड़सर।

chat bot
आपका साथी