जिला परिषद सदस्य ने उठाई कर्मचारियों की समस्याएं

संवाद सहयोगी हमीरपुर जिला परिषद कार्यालय में त्रैमासिक बैठक के दौरान जिला परिषद सदस्य पवन कुमार ने विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:37 PM (IST)
जिला परिषद सदस्य ने उठाई कर्मचारियों की समस्याएं
जिला परिषद सदस्य ने उठाई कर्मचारियों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला परिषद कार्यालय में त्रैमासिक बैठक के दौरान जिला परिषद सदस्य पवन कुमार ने विभिन्न शिकायतों व मुद्दों पर चर्चा करके जनहित में कई मसलों को उठाया और उन्हें पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार से आग्रह किया हैं।

उन्होंने मामला उठाया कि ग्राम पंचायत हनोह में पानी की भारी समस्या है जिसका कारण यह है कि उक्त क्षेत्र के लिए बिछाई गई पाइप लाइन में लीकेज हो रही है। उन्होंने विभाग को निर्देश दिए कि पंचायत क्षेत्र के लिए बिछाई की पाइप लाइन में हो रही लीकेज को शीघ्र ठीक किया जाए। पवन कुमार ने कहा कि देश प्रदेश में महंगाई व बेरोजगारी अपने चरम सीमा पर है जिससे आमजन व गरीब वर्ग के लोगों के लिए परिवार का पालन पोषण करना एक चुनौती बन चुका है। उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि हिमाचल प्रदेश सोसायटी में जो भी सेल्समैन व सचिव हैं, उन्हें नियमित किया जाए। साथ ही केंद्रीय विभाग में कार्यरत कर्मचारियों तथा आंगनबाड़ी सहायक, कार्यकर्ताओं व आशा वर्कर्स को भी नियमित किया जाए।

उन्होंने कहा कि मनरेगा वर्कर्स की दिहाड़ी बढ़ाई जाए तथा उन्हें भी नियमित करने का कोई प्रावधान किया जाए। इसके अलावा सरकारी स्कूलों में रिक्त चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के पदों को भी शीघ्र भरा जाए। अंशकालिक जलवाहकों को जिन्होंने पांच वर्ष अपनी सेवाएं दे दी हैं उन्हें भी नियमित किया जाए। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि जल्द इन मांगों को पूरा किया जाए ताकि आमजन व गरीब लोगों के लिए कुछ राहत मिल सके।

---------

खास बातें

चित्र-8)

त्रैमासिक बैठक

-धमरोल वार्ड सदस्य ने कर्मचारियों को नियमित करने की उठाई मांग

-जिला परिषद की बैठक में विभिन्न मुद्दों का समाधान करने का किया आग्रह

-सोसायटी के सेल्समैन व सचिवों को किया जाए नियमित

chat bot
आपका साथी