योग कर निरोग रहने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी हमीरपुर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पहचान संस्था की ओर से वर्चुअल माध्यम से योग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:23 PM (IST)
योग कर निरोग रहने का दिया संदेश
योग कर निरोग रहने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पहचान संस्था की ओर से वर्चुअल माध्यम से योग दिवस मनाया गया, जिसमें संस्था के सदस्यों व विशेष बच्चों और अभिभावकों ने भाग लिया। आर्ट आफ वांलटियर और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुजानपुर निर्मला ठाकुर ने योग की क्रियाएं करवाई। वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई की ओर से जारी विभाग संयोजक अवनीश शुक्ला ने बताया योग शिविर में योगाचार्य अंजू कुमारी ने जीवन में योग का महत्व बताया।

योग के फायदे बताए

हमीरपुर : आर्यन्स ग्रुप आफ कालेजिज राजपुरा नजदीक चंडीगढ़ ने योग के विभिन्न लाभों को समझाने के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एक वर्चुअल वर्कशाप लगाई। गिरीश मुंजाल, योग प्रशिक्षक, आर्ट आफ लिविंग एवं विद्या सागर योग चिकित्सक, स्वर्ण पदक विजेता ने इंजीनियरिग, कानून, प्रबंधन, नर्सिग, फार्मेसी, बीएड और कृषि के छात्रों और संकाय सदस्यों के साथ बातचीत की। आर्यन्स ग्रुप के चेयरमेन डा. अंशु कटारिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। चौरी स्कूल में योग शिविर

हमीरपुर : चौरी स्कूल में सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर 11 से 21 जून तक योग शिविर का आयोजन किया गया। सोमवार को समापन अवसर पर चौरी स्कूल के प्रधानाचार्य रजनीश रांगड़ा ने इसमें भाग लिया। शिविर में स्कूली विद्यार्थियों व उनके माता-पिता, अध्यापक व महिला एवं बाल विकास अधिकारी सुजानपुर राजेंद्र शर्मा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया तथा योग क्रियाएं की।

भगवती स्कूल के छात्रों ने घर से किया योग

हमीरपुर : भगवती पब्लिक स्कूल के छात्रों ने घर से ही योग क्रियाएं कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। योग क्रियाओं के दौरान छात्रों ने अनुलोम- विलोम, सूर्यनमस्कार, पदमासन, प्राणायाम, कपाल भाती आदि क्रियाएं की।

chat bot
आपका साथी