पीस मील वर्कर्स का प्रदर्शन जारी

संवाद सहयोगी हमीरपुर आंदोलन को लेकर 10वें दिन भी एचआरटीसी हमीरपुर डिपो के पीस मील वर्कर की हड़ताल जारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:22 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:22 PM (IST)
पीस मील वर्कर्स का प्रदर्शन जारी
पीस मील वर्कर्स का प्रदर्शन जारी

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : आंदोलन को लेकर 10वें दिन भी एचआरटीसी हमीरपुर डिपो के पीस मील वर्करों की मांगों को लेकर सरकार व एचआरटीसी निगम प्रबंधन का रवैया नहीं बदला है। पीस मील वर्करों की हड़ताल से प्रदेश के सभी 20 डिपुओं पर असर पड़ना शुरू हो गया है। कर्मचारियों के अभाव से आधा दर्जन रूट बंद हो गए हैं। पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो कर्मचारी मंच की जिला कार्यकारिणी के सदस्यों सहित सभी पीस मील अपनी मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर उतर गए हैं।

अगस्त में आयोजित वार्ता के बाद भी प्रदेश सरकार व निगम प्रबंधन पीस मील वर्करों की मांगों को लेकर कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाया है। इस वर्ग के कर्मचारियों के लिए आरएंडपी नियमों को न बनाए जाने को लेकर निगम प्रबंधन पीस मील वर्करों के हित से खिलवाड़ कर रहा है।

मंच के जिला प्रधान अश्वनी कुमार, सतीश कुमार, संजय कुमार, नितेश, राजेश कुमार, विक्की शर्मा व विनोद सहित सभी पीस मील वर्करों ने बुधवार को आंदोलन के 10वें दिन भी प्रदेश सरकार को बात करने के लिए बार-बार समय दिया जा रहा है, लेकिन प्रदेश सरकार व निगम प्रबंधन इस निर्णय से भाग रहा है।

एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रधान सुरेश ठाकुर तथा टैक्निकल संगठनों के कर्मचारी भी अब पीस मील वर्कर के समर्थन में उतर आए हैं। वहीं पीस मील वर्कर की टूल डाउन आंदोलन से कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।

दूसरी ओर इस संदर्भ में एचआरटीसी हमीरपुर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि पीस मील वर्कर की टूल डाउन हड़ताल के कारण एचआरटीसी की बसों के मरम्मत कार्य भी प्रभावित होने लगा है।

chat bot
आपका साथी