चयन आयोग के फार्म भरने में माथापच्ची, अभ्‍यर्थी परेशान

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आायोग की वेबसाइट पिछले दो दिन से सही ढंग से काम नहीं कर रही। इस कारण लोग परेशान हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 01:50 PM (IST)
चयन आयोग के फार्म भरने में माथापच्ची, अभ्‍यर्थी परेशान
चयन आयोग के फार्म भरने में माथापच्ची, अभ्‍यर्थी परेशान

जेएनएन, हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विभिन्न विभागों में 1724 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। आयोग द्वारा ऑनलाइन फार्म भरने के लिए 23 दिसंबर से 22 जनवरी तक का समय दिया है, लेकिन दो दिन से आयोग की वेबसाइट में फार्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

फार्म करने के लिए लॉगइन कर रहें तो इसमें काफी समय लग रहा है। अभ्यर्थी साइबर कैफे या लोक मित्र केंद्र में जाकर ऑनलाइन फार्म भरने जा रहे हैं, लेकिन मायूस लौट रहे हैं। वहीं, अभ्यर्थियों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। आयोग द्वारा भरे जाने वाले पदों में सबसे अधिक टीजीटी आ‌र्ट्स के 292 पद, टीजीटी नॉन मेडिकल के 107 पद, जेबीटी के 617 पद और जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आइटी) के 412 पद भरे जाने हैं। इससे पहले भी आयोग की वेबसाइट बंद हो गई थी, जिसके चलते आयोग ने अभ्यर्थियों को फार्म भरने के लिए अतिरिक्त समय दिया था। युवाओं को यही चिंता सताए जा रही है कि यदि समय रहते फार्म नहीं भरा गया तो वे परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे। युवाओं ने प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग से मांग की है कि फार्म भरने के लिए तिथि को बढ़ाया जाए।

इस बारे में कुछेक फोन आयोग के कार्यालय में आए थे, लेकिन उनकी समस्या को आइटी सेल से बात करके हल करवा दिया है। उनके पास जो भी समस्या आ रही है उसका समाधान किया जा रहा है। कई जगहों पर नेटवर्क की समस्या हो सकती है वहीं कई जगहों पर फीस अपडेशन नहीं हो रही है। फीस अपडेशन की प्रक्रिया कई बार अगले दिन हो रही है। यदि किसी अभ्यर्थी ने फार्म गलत सबमिट कर दिया है तो एडिट ऑप्शन में जाकर उसे ठीक किया जा सकता है। ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 22 जनवरी रखी गई है। उसके बाद वेबसाइट बंद हो जाएगी।

-डॉ. जितेंद्र कंवर, सचिव, प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग।

chat bot
आपका साथी