बी फार्मेसी, एमसीए, एमटेक सहित अन्य विषयों का परीक्षा परिणाम घोषित

जागरण संवाददाता हमीरपुर हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने सभी विषयों के विभि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:09 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:09 PM (IST)
बी फार्मेसी, एमसीए, एमटेक सहित अन्य विषयों का परीक्षा परिणाम घोषित
बी फार्मेसी, एमसीए, एमटेक सहित अन्य विषयों का परीक्षा परिणाम घोषित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने सभी विषयों के विभिन्न सत्र का परीक्षा परिणाम घोषित किया है। तकनीकी विवि ने बी फार्मेसी आयुर्वेद व एलोपैथी के पांचवें और सातवें सत्र, बी फार्मेसी प्रेटिक्टस के दूसरे वर्ष, एमबीए के तीसरे सत्र, एमसीए के तीसरे और पांचवें सत्र, एमटेक सभी विषय के तीसरे सत्र, एमएससी भौतिक विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान और एम फार्मेसी के भी तीसरे सत्र की परीक्षाओं के परिणाम निकाले हैं। इसके अलावा बीटेक सिविल के पांचवें सत्र, बी फार्मेसी पीसीआइ के छठे सत्र के रिअपीयर सहित अन्य विषयों की नियमित व रिअपीयर परीक्षा का परिणाम एक साथ घोषित किया है।

तकनीकी विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजेंद्र गुलेरिया ने बताया कि इन सभी विषयों की परीक्षाएं तकनीकी विवि ने जनवरी व फरवरी 2021 में ली थी। तकनीकी विवि ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण सभी विद्यार्थियों को हर विषय के थ्योरी में पांच अंक की सामान्य ग्रेस दी है। यह प्रावधान सिर्फ नियमित परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए था।

तकनीकी विवि ने यह सामान्य ग्रेस दिसंबर में परीक्षा दे चुके और मार्च, अप्रैल 2021 में हुई परीक्षाओं के नियमित विद्यार्थियों को सिर्फ एक बार ही देने का फैसला लिया था। अप्रैल में लाकडाउन लगने के कारण कुछ विषयों की परीक्षा स्थगित हो गई थी जो नौ से 18 जून तक आनलाइन ली गईं। अब इन परीक्षाओं का परिणाम भी जल्द घोषित किया जाएगा।

वहीं हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने कहा कि कोविड-19 के कारण सभी नियमित विद्यार्थियों को हर विषय में पांच नंबर की सामान्य ग्रेस नंबर देकर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि स्नातक संकाय के तीसरे और चौथे वर्ष और स्नातकोत्तर संकाय के दूसरे और तीसरे वर्ष के विद्यार्थियों की नियमित और रिअपीयर की परीक्षाएं भी जल्द ली जाएंगी।

chat bot
आपका साथी