बारिश का कहर, पनोह के समीप पुली बही

टीम हमीरपुर सुजानपुर जिला हमीरपुर में पिछले दो दिन से जमकर बारिश हुई है। सुजानपुर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 05:23 PM (IST)
बारिश का कहर, पनोह के समीप पुली बही
बारिश का कहर, पनोह के समीप पुली बही

टीम, हमीरपुर, सुजानपुर : जिला हमीरपुर में पिछले दो दिन से जमकर बारिश हुई है। सुजानपुर की पंचायत करोट के गांव सरगुन हीरा का संपर्क मुख्य सड़क से कट गया है। लोक निर्माण विभाग की ओर से करीब छह माह पहले बनाई गई पुली भी पानी के तेज बहाव में क्षतिग्रस्त हुई है, जिससे ग्रामीणों की आवाजाही पूरी तरह बंद है। पंचायत रंगड़ में आशा रानी के रिहायशी मकान के ऊपर मलबा आ गया है, गनीमत यह रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। उधर, ग्राम पंचायत पनोह के गांव चौरी में बसंत राम के मकान का डंगा गिर गया। इसी पंचायत में मदन लाल का स्लेटपोश मकान भी धड़ाम हो गया है।

राजकीय उच्च विद्यालय चमियाना के स्कूल का डंगा बारिश के कारण गिर गया। सुजानपुर की प्लाही में बनकर तैयार हुए गौ-अभयारण्य में भी बारिश ने कहर बरपाया है। गौ-अभयारण्य की सुरक्षा दीवार पानी के बह गई है। इसके साथ-साथ पूरे गौ-अभयारण्य में पानी भर गया है, आपदा की सूचना के बाद सुजानपुर प्रशासन की ओर से उपमंडल अधिकारी शिल्पी बेकटा ने सभी पंचायतों में पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया है।

वहीं, दूसरी ओर शुक्रवार राजकीय उच्च विद्यालय चमियाणा की चारदीवारी और बाथरूम व शौचालय भूस्खलन की चपेट में आ गए हैं।

पिछले तीन दिन से क्षेत्र में बारिश के कारण कई स्थानों पर काफी नुकसान हुआ है। विद्यालय मुख्याध्यापक बलदेव राणा ने बताया कि घटना की जानकारी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर दी गई है। एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा को आपदा के बारे में अवगत करवा दिया गया है। इस घटना को लेकर स्थानीय पंचायत प्रधान कानूनगो, हलका पटवारी ने मौके का जायजा लिया है। उपमंडल अधिकारी सुजानपुर शिल्पी बेक्टा ने बताया कि चमियाणा स्कूल में शुक्रवार को बारिश से चारदीवारी तथा भूस्खलन से शौचालय को नुकसान पहुंचा है।

chat bot
आपका साथी