नगर पंचायत नादौन की बैठक को लेकर गहराया विवाद

नगर पंचायत की बुधवार को आयोजित बैठक का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। मनोनीत पार्षदों श्याम सोनी व योगराज ने नगर पंचायत सचिव सतीश ठाकुर के उस ब्यान को सिरे से नकार दिया है जिन्होंने बैठक स्थगित करने कारण त्यौहार बताया था। उन्होंने कहा था कि महिला पार्षदों व त्यौहारों के कारण बैठक को आगामी दिनों में करने का निर्णय किया था। परंतु श्याम सोनी व योगराज ने दावा किया है कि कुछ महिला पार्षदों ने उनके बताए हुए कार्य न करने के रोष स्वरूप बैठक में आने पर असहमति जताई थी। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्षा रीना देवी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:10 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:34 AM (IST)
नगर पंचायत नादौन की बैठक को लेकर गहराया विवाद
नगर पंचायत नादौन की बैठक को लेकर गहराया विवाद

संवाद सहयोगी, नादौन : नगर पंचायत की बुधवार को आयोजित बैठक का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। मनोनीत पार्षद श्याम सोनी व योगराज ने नगर पंचायत सचिव सतीश ठाकुर के उस बयान को सिरे से नकार दिया है। जिन्होंने बैठक स्थगित करने कारण त्योहार बताया था। उन्होंने कहा था कि महिला पार्षदों व त्योहारों के कारण बैठक को आगामी दिनों में करने का निर्णय लिया था। लेकिन श्याम सोनी व योगराज ने दावा किया है कि कुछ महिला पार्षदों ने उनके बताए हुए कार्य न करने के रोष स्वरूप बैठक में आने पर असहमति जताई थी। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष रीना देवी ने भी इन पार्षदों के साथ अपनी सहमति लिखित तौर पर जताई थी। दोनों पार्षदों का कहना है कि नगर पंचायत प्रशासन इस मामले पर गुमराह कर रहा है।

गौर हो कि बुधवार को यहां बुलाई गई नपं की बैठक का अधिकांश सदस्यों ने बहिष्कार कर दिया था उनका कहना था कि पहले लंबित पड़े कार्यों को पूर्ण किया जाए तभी आगामी बैठक का फायदा होगा।

नगर पंचायत उपाध्यक्षा मनोरमा देवी, पार्षद संतोष कुमारी, सोहन लाल सहित कुछ सदस्यों ने तो लिखित तौर पर यह कारण बताए हैं वहीं नग र पंचायत अध्यक्षा रीना देवी ने भी ऐसे सदस्यों का समर्थन करते हुए बैठक में आने से इंकार कर दिया था।

बुधवार को प्रशासन द्वारा सुबह 11 बजे इस बैठक का आयोजन किया गया था परंतु मनोनीत पार्षद श्याम सोनी व योगराज इस बात से नाराज थे कि बैठक के रद होने की सूचना तक उन्हें नहीं दी गई।

सोनी व योगराज ने बताया कि अधिकांश पार्षदों ने बैठक में न आने का कारण यही बताया कि उनके द्वारा बताए गए कार्य नहीं करवाए जा रहे हैं। नक्शे पास नहीं हो रहे हैं। खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक नहीं करवाया जा रहा है।वार्ड चार के पार्षद सोहन लाल ने बताया कि उनके वार्ड में बनने वाले जंजघर का कार्य स्वीकृति के बावजूद लटका है।

उधर, नगर पंचायत सचिव सतीश ठाकुर ने बताया कि त्योहारों के चलते यह बैठक स्थगित की गई है और शीघ्र ही आगामी तिथि तय करके इस बैठक का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी