उपायुक्त ने लक्ष्य को निर्धारित समय में पूरा करने के दिए निर्देश

जिला में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्यों की प्रगति समीक्षा को लेकर उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में आज हमीरपुर भवन में मंडे मीटिग आयोजित की गई। उन्होंने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सौंपे हुए कार्यों को गति प्रदान कर निर्धारित अवधि के भीतर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को शहर में अवारा कुत्तों के नियंत्रण के लिए शीघ्र आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। बस सटैंड के पास अवैध खोखा धारकों से आवश्यक एग्रीमैंट इत्यादि लेकर लोक निर्माण विभाग को सौंपने को कहा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:32 AM (IST)
उपायुक्त ने लक्ष्य को निर्धारित समय में पूरा करने के दिए निर्देश
उपायुक्त ने लक्ष्य को निर्धारित समय में पूरा करने के दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्यों की प्रगति समीक्षा को लेकर उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में हमीरपुर भवन में मंडे मीटिग आयोजित की गई। उन्होंने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सौंपे हुए कार्यो को गति प्रदान कर निर्धारित अवधि के भीतर पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को शहर में अवारा कुत्तों के नियंत्रण के लिए शीघ्र आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

बस सटैंड के पास अवैध खोखा धारकों से आवश्यक एग्रीमेंट इत्यादि लेकर लोक निर्माण विभाग को सौंपने को कहा गया। डुग्घा के समीप सड़क तथा ड्रेनेज व रास्ते को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों तथा एसडीएम को आवश्यक कदम उठाने को कहा गया।

नगर परिषद हमीरपुर के आस-पास की पांच पंचायतों में कूड़ा-कर्कट के एकत्रीकरण व निपटान को लेकर विकास खंड अधिकारी को एसडीएम के साथ मिलकर आवश्यक पग उठाने को कहा गया। विश्राम गृह तथा हीरा नगर चौक में स्ट्रीट लाइट तथा बिजली खंभों को दुरूस्त करने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को कहा गया। हीरा नगर स्थित चिल्ड्रन पार्क को विकसित करने तथा माली व सुरक्षा कर्मी की तैनाती करने बारे प्लान बनाकर आवश्यक प्रबंधन करने के वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। शनिदेव मंदिर के आधारभूत ढांचे के के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया।

खैरी में गोसदन के निर्माण के लिए भूमि की उचित तरीके से निशानदेही लेकर लोक निर्माण विभाग को रिपोर्ट करने के लिए पशु पालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

त्योहारी सीजन में मिठाइयों की जांच के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री लोक भवनों के निर्माण के लिए सम्बंधित विभाग भूमि का शीघ्र चयन करें। बरोहा में ई-नाम सब्जी मंडी के निर्माण के लिए एपीएमसी के नाम जमीन स्थानांतरण बारे जिला राजस्व अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई को कहा।

इस मौके पर पर अतिरिक्त उपायुक्त रत्न गौतम, एसडीएम हमीरपुर डॉ. चिरंजी लाल, सहायक आयुक्त राज कृष्ण ठाकुर, एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी