सुजानपुर में सफाई कर्मियों ने ठेकेदार के खिलाफ खोला मोर्चा

नगर परिषद सुजानपुर के सफाई कर्मी सफाई ठेकेदार के खिलाफ हो गए हैं और आरोप लगाते हुए कहा है कि संबंधित ठेकेदार उनका पीएफ प्रोविडेंट फंड जो बनता है वह देने में आनाकानी कर रहा है संबंधित विषय को लेकर उच्च अधिकारियों को शिकायत पत्र भी दिया गया है लेकिन सफाई ठेकेदार मनमाना रवैया अपनाकर सफाई कर्मीयों को डराने का काम कर रहा है जिसके चलते सफाई कर्मी भारी परेशानी में है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 08:23 PM (IST)
सुजानपुर में सफाई कर्मियों ने 
ठेकेदार के खिलाफ खोला मोर्चा
सुजानपुर में सफाई कर्मियों ने ठेकेदार के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, सुजानपुर :

नगर परिषद सुजानपुर के सफाई कर्मी सफाई ठेकेदार के खिलाफ हो गए हैं। संबंधित ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि उनका पीएफ देने में आनाकानी कर रहा है। संबंधित विषय को लेकर उच्च अधिकारियों को शिकायत पत्र भी दिया गया है। ठेकेदार अब कर्मियों को डरा धमका भी रहा है।

सफाई कर्मियों ने शकायत पत्र नगर परिषद अधिकारी को भी सौंपा गया है। सफाई कर्मियों में पार्वती देवी, सोनू कुमार निवासी पठानकोट, नेहा कुमारी, सोनिया, मोनू, सपना, बनवारी लाल आदि सफाई कर्मियों ने लिखित शिकायत पत्र में कहा है कि सभी सफाई कर्मी नगर परिषद में बतौर सफाई कर रहे हैं। बीते 11 माह से ठेकेदार के अधीन काम हो रहा है। प्रतिमाह उनकी मासिक वेतन 6800 है। जिसमें 1000 प्लस 1000 पीएफ काटा जाता है जिस हिसाब से 11 माह का का पीएफ 22000 बनता है ठेकेदार इसकी कोई रसीद नंबर नहीं देता तमाम कार्रवाई केवल मौखिक रूप से हुई है। हम सभी सफाई कर्मी पठानकोट से अपने पैसे लेने कई बार आ चुके हैं लेकिन ठेकेदार हर बार मन मानी कर रहा है।

चल सके विषय को लेकर जब नगर परिषद अधिकारी एवं तहसीलदार सुजानपुर अशोक पठानिया ंने बताया सफाई ठेकेदार द्वारा पीएफ बकाया राशि नहीं दी जाने की समस्या उनके पास पहुंची है। जब भी सफाई ठेकेदार का हिसाब किया जाएगा सभी सफाई कर्मियों को मौके पर बुलाकर बातचीत होगी। सफाई कर्मियों की एनओसी मिलने के बाद ही ठेकेदार को पेमेंट की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी