स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागी सम्मानित

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई हमीरपुर द्वारा जिला स्तरीय स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को सम्मान समारोह को आयोजन बचत भवन हमीरपुर में आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 09:16 PM (IST)
स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागी सम्मानित
स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागी सम्मानित

जिलास्तरीय समरोह में प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने की शिरकत

चित्र: 11, 13, 14, 23, 24

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई हमीरपुर द्वारा जिला स्तरीय स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को सम्मान समारोह को आयोजन बचत भवन हमीरपुर में आयोजित किया गया। इस समारोह में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह के शुभारंभ होने से पूर्व हाल ही में जेएंडके पुलवामा में भारतीय 42 शहीद सैनिकों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

विद्यार्थी परिषद का जिला हमीरपुर में आयोजित इस जिला स्तरीय सम्मान समारोह में प्रतियोगिता के प्रथम स्थान पाने वाले विभिन्न स्कूलों के 11 विद्यार्थियों को 5100 रुपये की नकद राशि, द्वितीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को 3100 रुपये की नकद राशि तथा तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को 1500 रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया गया।

नगर अध्यक्ष मनोज डोगरा ने स्वागत भाषण में मुख्यातिथि के बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा प्रतिभागियों को सम्मान देने पर उनका आभार प्रकट किया। कार्यक्रम अध्यक्ष दीप कुमार आर्य ने अपना संबोधन सभी के समक्ष रखा। राष्ट्रीय अध्यक्ष हेमा ठाकुर ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश स्तरीय तथा विश्व स्तर पर चले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की। विद्यार्थी परिषद देश के शिक्षा व संस्कार को बांटने के कार्य में जुटी हुई है। समाज के बेहतर निर्माण में विद्यार्थी परिषद अपना विशेष योगदान देने का प्रयासों में जुटी हुई है। इन्हें किया सम्मानित

जिला स्तर पर प्रथम स्थान पाने वाले विद्यार्थियों में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झगडियाणी के नवजोत, अनुषका द्वितीय सेंट पब्लिक स्कूल हडेटा तथा सिमरन अजय मॉडल स्कूल सरोन तीसरे स्थान पर रही। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 84 विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी