सरकारी व निजी बस न चलने से लोग निराश

बड़सर उपमंडल के कई ग्रामीणों को बस सुविधा का सही लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस क्षेत्र के लोगों में इस बात को लेकर रोष है कि पथ परिवहन निगम पर इस रूट पर चलने वाली सलौणी से उषनाढ़- जदराणा भ्याड़ वाया जोल क्षेत्र के लोगों को बस सुविधा न होने से खासी परेशानी पेश आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:09 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:34 AM (IST)
सरकारी व निजी बस न चलने से लोग निराश
सरकारी व निजी बस न चलने से लोग निराश

संवाद सहयोगी, बड़सर : उपमंडल बड़सर के कई गांवों में लोगों को बस सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। सलौणी से उवाह-घुमारवी-जंदराणा-ब्याड़ वाया जोल रूट पर चलने वाली सरकारी व निजी बस कई दिनों से नहीं चल रही है। इस सड़क पर दो निजी बसें चलती हैं। इन्हें भी मर्जी से चलाया जाता है।

ग्रामीणों ने बताया सुबह आठ बजे निजी व सवा आठ बजे सरकारी बस सलौणी से उवाह-घुमारवी-जंदराणा-ब्याड़ वाया जोल-मैहरे चलती थी। दोनों बसें बंद होने से स्कूली बच्चों व कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्हें जैसे-तैसे स्कूल व कार्यालय पहुंचना पड़ रहा है। जंदराणा गांव के लोगों ने बताया उन्हें छह किलोमीटर दूर जोल में बस लेनी पड़ती है। इससे काफी समय बर्बाद होता है। उन्होंने परिवहन निगम से जल्द उक्त रूट पर बस चलाने की मांग की है ताकि परेशानी से निजात मिल सके।

परिवहन निगम केक्षेत्रीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया मैहरे से सलौणी वाया जंदराणा रूट पर चलने वाली बसों की समयसारिणी का पता लगाया जाएगा। नए रूट के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी विरेंद्र शर्मा ने बताया उन्हें मैहरे-सलौणी-ब्याड़-जंदराणा वाया नादौन रूट पर निजी बस के न चलने की शिकायतें मिल रही हैं। निजी बस ऑपरेटर को नोटिस देकर उक्त रूट पर बस चलाने के निर्देश दिए हैं। यदि ऑपरेटर ने बस नहीं चलाई तो परमिट रद कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी