गलोड़ स्कूल में 12वीं की छात्रा कोरोना संक्रमित

जिला हमीरपुर में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:27 PM (IST)
गलोड़ स्कूल में 12वीं की छात्रा कोरोना संक्रमित
गलोड़ स्कूल में 12वीं की छात्रा कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, गलोड़ : जिला हमीरपुर में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ आदर्श माध्यमिक पाठशाला गलोड़ में 12वीं कक्षा की एक छात्रा के कोरोना पाजिटिव आने के बाद स्कूल को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया।

सरकार व शिक्षा विभाग ने छठी से बारहवीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिए थे। अब आए दिन स्कूली बच्चों के कोरोना पाजिटिव आने की वजह से अभिभावकों की चिता भी बढ़ने लगी है। सरकार व स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर सभी स्कूल प्रबंधकों से मास्क का इस्तेमाल करने व शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन करने की भी हिदायत जारी की है। इसके बावजूद स्कूलों में बच्चे कोरोना पाजिटिव पाए जा रहे हैं।

सरकार ने एडवाइजरी में स्कूली बच्चों व प्रबंधकों से जरूरी नियमों का पालन करने व कोरोना के लक्षण दिखने पर बच्चों को तुरंत अस्पताल ले जाने व घर पर रहने के दिशानिर्देश भी दिए हैं।

गलोड़ स्कूल में इस समय लगभग 575 के करीब बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और जिला हमीरपुर में यह स्कूल अग्रणी स्कूलों में शुमार है। इस मामले पर स्कूल प्रधानाचार्य सुरेंद्र कुमार ने बताया कि एक छात्रा के कोरोना पाजिटिव आने की वजह से स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। स्कूल को सैनिटाइज भी करवा दिया गया है। स्कूल खोलने से पहले दोबारा सैनिटाइज करवाया जाएगा।

इस मामले की पुष्टि स्वास्थ्य खंड गलोड़ के स्वास्थ्य अधिकारी मोहित डोगरा ने की है। उन्होंने कहा कि दो दिन तक विद्यालय परिसर को बंद रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी