कोरोना से लड़ने का लें संकल्प वैक्सीनेशन जरूर करवाएं लोग

जागरण संवाददाता हमीरपुर विश्व रेडक्रॉस दिवस जिला रेडक्रॉस सोसायटी की अध्यक्ष एवं उपायु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:58 PM (IST)
कोरोना से लड़ने का लें संकल्प
वैक्सीनेशन जरूर करवाएं लोग
कोरोना से लड़ने का लें संकल्प वैक्सीनेशन जरूर करवाएं लोग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : विश्व रेडक्रॉस दिवस जिला रेडक्रॉस सोसायटी की अध्यक्ष एवं उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने आयुर्वेदिक अस्पताल स्थित जिला कोविड-19 स्वास्थ्य केंद्र में उपचाराधीन मरीजों को व डॉक्टरों सहित स्टाफ को भी जूस व फल बांटे। वह एनआइटी हमीरपुर के परिसर में स्थापित स्टेप डाउन डीसीसीसी/डीसीएचसी पहुंचीं और वहां भी संक्रमित मरीजों व उनकी सेवा में तैनात स्टाफ को जूस व फल बांटे।

उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी असहाय एवं जरूरतमंदों की सेवा के लिए सदैव अग्रणी रही है। मानवता की सेवा में सोसायटी के सभी सदस्य तत्पर रहते हैं। कोविड-19 महामारी के इस दौर में भी सोसायटी ने योगदान दिया है। विश्व रेडक्रॉस दिवस पर हम सब यह संकल्प लें कि सभी पात्र व्यक्ति कोविड टीकाकरण में बढ़चढ़कर भाग लेंगे और इस महामारी की रोकथाम में हरसंभव योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की थीम अरोधनीय है। कोरोना का कहर अरोधनीय है लेकिन स्वयंसेवियों का सेवाभाव का जज्बा इन विकट परिस्थितियों में भी है। देबश्वेता बनिक ने कहा कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी हमीरपुर इस उद्देश्य को पूर्ण करने के लिए वर्षभर कार्यरत रही है। वर्तमान में भी एंबुलेंस सेवा सहित अन्य विभिन्न क्षेत्रों में सोसायटी के स्वयंसेवक दिन-रात कार्यरत हैं।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण तरह पालन करें। आवश्यक न होने पर घरों से बाहर बिल्कुल न निकलें, हमेशा मास्क पहन कर रखें, उचित दूरी बनाकर रखें और हाथों की सफाई का भी विशेष ध्यान रखें। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव लवकेश शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी