उपचुनाव में महंगाई व बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा : सरेश चंदेल

जागरण संवाददाता हमीरपुर हिमाचल प्रदेश में 70 लाख की आबादी में दस लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। यह आरोप सुरेश चंदेल ने लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:12 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:12 PM (IST)
उपचुनाव में महंगाई व बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा : सरेश चंदेल
उपचुनाव में महंगाई व बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा : सरेश चंदेल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश में 70 लाख की आबादी में दस लाख का आंकड़ा बेरोजगारी को पार कर चुका है। एक लाख के करीब स्नातक बेरोजगार हैं और छह लाख बीए की पढ़ाई करने वाले बेरोजगार हैं। अन्य राज्यों के युवाओं को हिमाचल सरकार रोजगार दे रही है और अपने युवाओं से रोजगार छिना जा रहा है।

यह बात पूर्व सांसद एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश चंदेल ने हमीरपुर से फहतेपुर विधानसभा के उपचुनाव में भाग लेने से पहले हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महंगाई व बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। प्रदेश सरकार कर्जे में डूब गई है। सरकारी कर्मचारियों का वेतन कर्ज लेकर दिया जा रहा है और फिर बेरोजगारों के हितों की लड़ाई लड़ने में सरकार विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यकाल में जो नौकरियां निकल रही हैंउनमें सरकार के मंत्रियों में आपसी खींचतान व बंदरबांट की स्थिति पैदा हुई है।

उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में पेट्रोल व डीजल के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई हैं तो गैस सिलेंडर के दमों में भारी बढ़ोतरी होने आम जनता परेशान है। सरकार ने रोजगार देने के दष्टि से धर्मशाला में इनवेस्टर मीट कर बड़े उद्योग स्थापित करने के बड़े दावे किए जिनमें सरकार के प्रयास असफल साबित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि 69 नेशनल हाइवे की स्वीकृति दी गई थी उन पर कितनों पर काम शुरू हो चुका है यह सबको पता है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने अस्पतालों के दर्जे तो बढ़ा दिए लेकिन आम आदमी जब वहां उपचार करवाने जाता है तो उसे आभास होता कि वहां तो स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम की कोई चीज नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को भारी जीत मिलेगी। उन्होंने कांग्रेस पार्टी हमेशा सैनिकों व पूर्व सैनिकों सहित शहीदों के परिवारों को पूरा मान सम्मान देती है और भाजपा नेता बचकाने बयान देकर लोगों को गुमराह कर रही है।

chat bot
आपका साथी