जाहू में 15 लाख से बनेगा विद्युत शिकायत केंद्र का भवन

विद्युत उपमंडल भरेड़ी के अधीन जाहू पंचायत में बाईपास के पास विद्युत शिकायत केंद्र बनेगा।

JagranPublish:Thu, 11 Nov 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 04:22 PM (IST)
जाहू में 15 लाख से बनेगा विद्युत शिकायत केंद्र का भवन
जाहू में 15 लाख से बनेगा विद्युत शिकायत केंद्र का भवन

संवाद सहयोगी, जाहू : विद्युत उपमंडल भरेड़ी के अधीन जाहू पंचायत में बाईपास के पास करीब 15 लाख रुपये से विद्युत शिकायत केंद्र भवन का निर्माण होगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों ने भूमि को चिह्नित कर ली है। जाहू में विद्युत विभाग के शिकायत कक्ष के लिए भवन नहीं था। ऐसे में विद्युत कर्मचारियों को मजबूरन स्थानीय दुकानों में शिकायत रजिस्ट्रर रखना पड़ता था। कई वर्षों से जाहू में शिकायत केंद्र खोलने की मांग पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण कर रहे थे। विद्युत विभाग ने जाहू कस्बे के बढ़ते विस्तारीकरण को देखते हुए विद्युत शिकायत केंद्र भवन खोलने का निर्णय लिया है।

भवन के निर्माण के लिए विभागीय अधिकारियों ने एस्टीमेट की अनुमति लेकर 15 लाख की स्वीकृति ले ली है। इससे जाहू में नए शिकायत केंद्र भवन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। भवन के निर्माण के लिए विद्युत विभाग की अपनी भूमि है। ऐसे में विद्युत शिकायत भवन जाहू बाईपास से अड्डे की ओर जाने वाली सड़क के किनारे खाली पड़ी भूमि पर बनाया जाएगा।

शिकायत केंद्र भवन में एक कमरा कनिष्ठ अभियंता, एक कमरा कर्मचारियों व सामान रखने के लिए बनेगा। जाहू पंचायत प्रधान अनुराधा शर्मा, पूर्व ब्लाक समिति सदस्य चमनलाल शर्मा, पूर्व प्रधान राजू, जाहू व्यापार मंडल अध्यक्ष सूरत सिंह चौहान, पूर्व उपप्रधान तिलक राज शर्मा, व्यापार मंडल के महसचिव सीताराम धीमान, सचिव सोनवीर व दुकानदारों ने जाहू में विद्युत विभाग को शिकायत केंद्र भवन का निर्माण करने का आभार प्रकट किया है।

विद्युत उपमंडल भरेड़ी के सहायक अभियंता सुरेश कुमार मोदगिल का कहना है कि जाहू में 15 लाख से स्मार्ट सिटी की तर्ज पर विद्युत शिकायत केंद्र भवन बनेगा। इसके लिए विभाग ने भूमि का चयन कर लिया है।