बूथ 83 को बढेड़ा थाना में ही रखने की मांग

संवाद सहयोगी कांगू जहां एक ओर सरकार लोगों को घर द्वार सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 04:47 PM (IST)
बूथ 83 को बढेड़ा थाना में ही रखने की मांग
बूथ 83 को बढेड़ा थाना में ही रखने की मांग

संवाद सहयोगी, कांगू : जहां एक ओर सरकार लोगों को घर द्वार सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रही है, वहीं बढेड़ा पंचायत में 83 बूथ हैं, जो लगातार राजनीति का शिकार होते जा रहे हैं। जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो इस बूथ को राजकीय मिडल स्कूल से उठाकर स्थानीय बाजार बढेड़ा-सासन जंजघर में स्थानांतरित कर दिया गया, उसके बाद पंचायत चुनाव में राजकीय प्राइमरी स्कूल बढेड़ा थाना को स्थानांतरित कर दिया।

वर्तमान में बढेड़ा सासन बूथ 83 को चंद लोगों ने बढेड़ा के जमनवाहल में तबदील करने की मांग उपायुक्त हमीरपुर से की है, जिस पर उपायुक्त के आदेशानुसार चुनाव आयेाग की टीम ने बूथ 83 की वास्तविक स्थिति का जायजा लेने के लिए बढेड़ा पहुंची। टीम में प्रताप सिंह ठाकुर, तहसीलदार, विजय शर्मा, नायब तहसीलदार, महेंद्र सिंह कानूनगो, नादौन ने बूथ लेवल अधिकारी 83 पूजा देवी सहित पंचायत प्रधान बढेड़ा राजेश शर्मा, उपप्रधान राजेश कुमार संबंधित वार्ड सदस्य सहित बूथ 83 के अंर्तगत आते मतदाताओं से विचार विमर्श किया गया। लोगों में अवनीश कुमार, सुभाष चंद, अभिषेक कुमार, संतोष कुमार, चंपा देवी, महेन्द्र कुमार, अनिल कुमार वीना देवी ने बूथ को राजकीय प्राइमरी स्कूल बढेड़ा थाना में रखने की सिफारिश की है, क्योंकि उपरोक्त जगह पर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं। लोगों ने उपायुक्त हमीरपुर से अपील की है कि जो लोग इस प्रकार की हर विधानसभा चुनावों से पहले बूथों को तबदील करने की मांग करते हैं, उनकी मांग को पिछली रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए निरस्त किया जाना चाहिए।

उधर, उपायुक्त हमीरपुर देबाश्वेता बानिक का कहना है कि चुनाव तहसीलदार हमीरपुर को टीम सहित मौके की स्थिति का जायजा लेने के लिए भेजा है, लेकिन 83 बूथ वहीं पर रहेगा, जहां पर मूलभूत सुविधाएं होंगी।

chat bot
आपका साथी