आठवीं के छात्र पहुंचे स्कूल, खिले चेहरे

जिले के सरकारी व निजी स्कूलों में सोमवार को आठवीं ककी कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:49 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:49 PM (IST)
आठवीं के छात्र पहुंचे स्कूल, खिले चेहरे
आठवीं के छात्र पहुंचे स्कूल, खिले चेहरे

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिले के सरकारी व निजी स्कूलों में सोमवार को आठवीं कक्षा की कक्षाएं शुरू हो गई हैं। स्कूल पहुंचकर विद्यार्थी खुश दिखे। इससे पहले घर में आनलाइन कक्षाएं चल रही थीं। सोमवार को आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों की संख्या कम रही। स्कूल में कोविड नियमों का पालन किया गया और विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी रखकर बैठाया गया। राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हमीरपुर में पहुंचे आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने कहा कि अब वे पहले की तरह पढ़ाई करेंगे। आनलाइन पढ़ाई से ज्यादा समझ नहीं आ रहा था। अब अध्यापकों से साक्षात सवाल-जवाब कर सकेंगे।

उधर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जौड़े अंब में विद्यार्थियों को थर्मल स्कैनिंग व हाथों को सैनिटाइज करवाने के बाद प्रवेश दिया गया। कक्षा में भी विद्यार्थियों से कोविड नियमों का पालन करवाया गया। इससे पहले सरकार ने नौवीं से जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं शुरू की थीं।

----------

स्कूल पहुंचने पर अच्छा लगा है। सहेलियों के साथ भी मिलने का मौका मिला। इससे पहले उनसे फोन पर ही बात होती थी। अब स्कूल में मन लगाकर पढ़ाई करूंगी।

-शिवालिका शर्मा

------

घर में आनलाइन पढ़ाई करने में दिक्कत हो रही थी। कई बार सिग्नल न होने से आनलाइन क्लास नहीं लगा पा रहा था। आफलाइन पढ़ाई से शिक्षक से पढ़ना बेहत विकल्प है।

-दिव्यांश

-------

घर में पढ़ाई करने के लिए शांत वातावरण नहीं था। इस कारण दिक्कत हो रही थी। स्कूल पहुंचकर सहेलियों के साथ मिलकर अच्छा लगा। अब पूरा मन पढ़ाई पर लगाऊंगी ताकि अच्छे अंक ले सकूं।

-आकांक्षा

----

प्रदेश सरकार ने सोमवार से आठवीं की कक्षाएं भी शुरू कर दी हैं। स्कूल पहुंचने पर सभी विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की गई। इसके बाद हाथों को सैनिटाइज करवाया गया।

-नरदेव राणा, उप प्रधानाचार्य, जौड़े अंब स्कूल

----------

पहले दिन 2628 विद्यार्थियों ने दर्ज करवाई उपस्थिति

प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक संजय ठाकुर ने कहा कि सोमवार को हमीरपुर ब्लाक में आठवीं कक्षा के 814 में से 473 विद्यार्थी उपस्थित रहे। भोरंज में 1003 में से 591, बिझडी में 878 में से 564, सुजानपुर में 463 में से 253, गलोड़ में 459 में से 269 व नादौन में 530 में से 478 विद्यार्थी उपस्थित रहे। पहले दिन 2628 विद्यार्थियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर भी सप्ताह में तीन दिन शेड्यूल में बदलाव रहेगा।

chat bot
आपका साथी