प्रताप नगर में बारिश में सड़क बनी झील

जागरण संवाददाता हमीरपुर हमीरपुर के प्रताप नगर में सड़क पर चलना आसान नहीं है। थोड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:39 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:39 PM (IST)
प्रताप नगर में बारिश में सड़क बनी झील
प्रताप नगर में बारिश में सड़क बनी झील

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीरपुर के प्रताप नगर में सड़क पर चलना आसान नहीं है। थोड़ी सी बारिश होने पर सड़क पानी से भर जाती है और लोगों को सड़क आर-पार करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

हमीरपुर मंडल महिला मोर्चा की महासचिव राजेश्वरी बन्याल भी इस मामले को कई बार सरकार के बड़े नेताओं व प्रशासन से उठा चुकी हैं लेकिन पानी की निकासी का हल नहीं निकला है। हमीरपुर का वार्ड तीन प्रताप नगर में राजेश्वरी बन्याल का निवास व दुकान है। वह कई बार उपायुक्त से मिली और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्र से भी मिली। मौके पर नगर परिषद के जेई, एसडीओ, पार्षद, अध्यक्ष, विधायक तक पहुंचे। बुधवार सुबह भी बारिश होने पर सड़क ने खड्ड का रूप धारण कर लिया है।

प्रताप नगर बराड़ बल्ह सड़क पर कई स्थानों का बरसाती पानी एकत्रित होकर झील का रूप धारण कर रहा है। निकासी न होने के कारण पानी दुकानों और मकानों के अंदर जा रहा है। राजेश्वरी बन्याल ने बताया कि विधायक नरेंद्र ठाकुर स्वयं मौके पर आकर समस्या को देख चुके हैं। वह लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी मिलकर निकासी की समस्या को बता चुकी हैं। समस्या तब पैदा हुई जब यहां किसी ने जमीन पर 40 फीट ऊंची दीवार सड़क के साथ दे डाली है। नगर परिषद अब तक यह तय नहीं कर पाई कि इस दीवार को लगाने की मंजूरी व नक्शा पास है या नहीं।

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग के अधीशाषी अभियंता विवेक शर्मा व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी किशोरी लाल ठाकुर सहित विभाग को निर्देश जारी किए हैं कि शीघ्र इस समस्या का समाधान किया जाए।

chat bot
आपका साथी