सिंथेटिक ट्रैक में प्रवेश का समय बदला जाए

सिंथेटिक ट्रैक अणु के खोलने के नए समय व फीस के संबंध में युवा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:29 PM (IST)
सिंथेटिक ट्रैक में प्रवेश का समय बदला जाए
सिंथेटिक ट्रैक में प्रवेश का समय बदला जाए

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : सिंथेटिक ट्रैक अणु के खोलने के नए समय व फीस के संबंध में युवाओं ने आवाज उठाना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में बुधवार को युवा जागृति युवा मंडल मझोग सुल्तानी के अध्यक्ष राहुल चौधरी के नेतृत्व में एडीसी (अतिरिक्त उपायुक्त) जितेंद्र सांजटा से मिले। उन्होंने ज्ञापन सौंपकर समय में बदलाव की मांग उठाई।

उन्होंने कहा कि हाल ही में जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से सिंथेटिक ट्रैक अणु में प्रवेश के लिए फीस व समय निर्धारित किया गया। युवाओं के लिए सुबह छह से नौ बजे व शाम को चार से सात बजे तक का समय बताया गया है। साथ ही विभाग ने हमीरपुर महाविद्यालय के छात्रों के लिए वार्षिक पंजीकरण शुल्क (एनुअल रजिस्ट्रेशन फीस) 100 रुपये व अन्य के लिए 150 रुपये तय की है। साथ ही कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए मासिक फीस 100 रुपये व अन्य के लिए 250 रुपये रखी है।

राहुल चौधरी ने बताया कि युवा इस समयसारिणी का विरोध करते हैं। गर्मियों में कई युवा सुबह चार बजे से व्यायाम व दौड़ना शुरू करते हैं और सात बजे से पहले प्रैक्टिस खत्म करते हैं। इसी के साथ शाम सात बजे दिन ढल जाने के बाद प्रैक्टिस शुरू करते हैं। अगर शाम सात बजे गेट बंद कर दिया जाएगा तो युवाओं को नुकसान होगा। कुछ युवा सेना में भर्ती होने के लिए भी अभ्यास करते हैं। ऐसे में उनकी तैयारी पर असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों की ओर प्रेरित कर रही है और दूसरी तरफ ऐसी पाबंदियां लगाकर उन्हें मैदान से दूर रखा जा रहा है। ऐसे में युवा खेलों में नाम कैसे रोशन कर सकते हैं। खिलाड़ियों की सहूलियत के लिए ही मैदानों का निर्माण किया जाता है। इसलिए उनकी सुविधा के लिए मैदान को खोलने व बंद करने के समय में बदलाव किया जाए। सुबह चार से दस बजे तथा शाम को भी चार से दस बजे तक खुला रखा जाए। कॉलेज के विद्यार्थियों को बेरोक-टोक आने-जाने दिया जाए। इस दौरान उनके साथ अमित कुमार, अभिषेक, अतुल, शुभम, सुशील, सौरभ, मनोज, रमन, अंकित, कर्ण आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी