एक हफ्ते में 237 लोग हुए संक्रमित

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई हैं ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:21 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:21 AM (IST)
एक हफ्ते में 237 लोग हुए संक्रमित
एक हफ्ते में 237 लोग हुए संक्रमित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई हैं । स्वस्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिला के पांचों उपमंडलों में कोरोना शहर से गांव तक प्रसार कर चुका है। सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं । सप्ताहभर की रिपोर्ट पर नजर डाली जाए तो मेडिकल कॉलेज हमीरपुर, जिला आयुर्वेदिक अस्पताल, पूर्व सैनिकों के अस्पताल, हमीरपुर सदर थाना, हमीरपुर महिला थाना, सब जेल हमीरपुर, जाहूं बड़ौदा बैंक, जलशाक्ति विभाग भोरंज, बिजली विभाग भोंरज, बीईओ शिक्षा विभाग में कर्मचारी व अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं ।

पिछले सोमवार से लेकर 23 नवंबर तक के आंकड़ों को लें तो इस सप्ताह कोरोना महामारी ने अधिकांश स्थानों पर अपने पांव पसारे हैं । पिछले सोमवार को जिला में कोरोना संक्रमितों के कुल मामले 1543 थे जोकि अब 1780 हो गए हैं । सक्रिय मामले 326 थे जोकि अब 419 हो गए हैं । कोरोना से कुल मौतें 18 थी जो बढ़कर 19 हो गई हैं । स्वस्थ होने वाले मरीज 1199 थे जोकि बढ़कर 1342 हुए हैं । जिला में पिछले सप्ताह कुल टेस्ट 33294 हुए थे जोकि अब 37034 हो गए हैं । हर स्तर पर लोगों को कोरोना महामारी को लेकर जागरूक होने की जरूरत है। शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग बहुत जरूरी है।

--------------

हर स्तर पर कोरोना महामारी के प्रति जागरूक रहना जरूरी है । दो गज की दूरी व मास्क लगाना अपने जीवन का लक्ष्य मानकर चलना चाहिए । स्वस्थ रहने के लिए नियमों का पालन करना बहुत जरूरी हैं । हर व्यक्ति को स्वयं जागरूक होना होगा।

डा. अर्चना सोनी, सीएमओ हमीरपुर ।

----------

हर व्यक्ति नियमों का पालन करे। शहर में अधिक भीड़ वाले स्थानों पर न जाएं । शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। मास्क लगाएं। हर एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में सख्ती से हर नियम का पालन करवाएं।

- देवाश्वेता बनिक, उपायुक्त हमीरपुर।

chat bot
आपका साथी