हम नहीं डरे कभी कोरोना संक्रमण से

रणवीर ठाकुर हमीरपुर अब हमें टीका लग चुका है अब समाज का कोई भी नागरिक इसे लगवाने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:44 PM (IST)
हम नहीं डरे कभी कोरोना संक्रमण से
हम नहीं डरे कभी कोरोना संक्रमण से

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर

अब हमें टीका लग चुका है अब समाज का कोई भी नागरिक इसे लगवाने से नहीं घबराएगा। सरकार का स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ को टीका लगवाने का यही मकसद रहा कि लोग इससे डरे नहीं। सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के पहले चरण में जिला हमीरपुर में स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ के चेहरे पर नई रौनक दिखी और उन्होंने भयमुक्त होकर टीका लगवाया। दैनिक जागरण ने मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के डाक्टरों से बातचीत की उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धा कोरोना महामारी के दौरान युद्धस्तर पर हर मरीज को बचाने में जुटे रहे और आज उसी हौसले से सर्वप्रथम टीकाकरण के लिए उन्हें चुना गया है। पेश हैं बातचीत के अंश..

----------------------

-सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत मुझे चुने जाना अपने में बड़ा अहम रहा। मैं टीका लगवाने से पीछे नहीं रही हूं। प्रधानमंत्री का अभियान हर डॉक्टर का अभियान है और मुझे मेरे स्वजनों ने भी प्रोत्साहित किया था कि कोरोना से जंग लड़ने के लिए जीवन में टीकाकरण जरूरी है। अब मुझे यह भय नहीं रहेगा कि कोई मुझे संक्रमित करेगा।

-डा. रविद्र कौर, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर।

--------------------

-टीकाकरण हर व्यक्ति के लिए जरूरी है। इसमें डर की कोई बात नहीं है। पहले जीवन है तो जहान है। कोरोना महामारी के दौरान हर डाक्टर ने अपने जीवन से खेलकर समाज के हर नागरिक के जीवन को बचाने का प्रयास किया इसलिए अब समाज के हर नागरिक को हमारी तरह भयमुक्त होकर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में योगदान देना चाहिए।

-डा. डेविड मोहन, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर।

------------------

-हम लोगों ने पहल करके लोगों तक संदेश देने का बेहतर प्रयास किया है। सरकार का डाक्टरों के लिए टीकाकरण के लिए चुना जाना अपने में बड़ा और बेहतर फैसला रहा है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के सभी डाक्टरों व स्टॉफ में काफी उत्साह देखा गया है। अभियान को सफल बनाने में हर चिकित्सक का बड़ा योगदान रहा है।

-डा. मदन लाल बैंस, डिप्टी कंट्रोलर।

-------------------

देश के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी टीम में उत्साह भरा। हर डाक्टर का मनोबल ऊंचा रहा है। प्रथम चरण के 14 दिन के बाद दूसरे चरण में इन्हीं चिकित्सकों को टीका लगेगा। पहले दिन मेडिकल कॉलेज के 16 डाक्टरों को टीका लगाया गया है।

-डा. रितू स्टिक, कार्यकारी प्राचार्य, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर।

chat bot
आपका साथी