सरकारी कार्यालयों में सुरक्षा के नियम तार-तार

चित्र 13 जागरण संवाददाता हमीरपुर जिले के सरकारी कार्यालयों में काम करवाने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:00 PM (IST)
सरकारी कार्यालयों में सुरक्षा के नियम तार-तार
सरकारी कार्यालयों में सुरक्षा के नियम तार-तार

चित्र 13

जागरण संवाददाता, हमीरपुर :

जिले के सरकारी कार्यालयों में काम करवाने पहुंच रहे लोग कोरोना महामारी से बचाव के लिए बनाए गए नियमों के प्रति जागरूक नहीं है। सब्जी व दूसरी दुकानों में भी खूब भीड़ लग रही है, जहां न तो लोगों ने मास्क पहना होता है और न ही शारीरिक दूरी की परवाह की जाती है। यही नहीं कैफे, चाय की दुकानों व ढाबों में सरकार द्वारा निर्धारित नियम तार तार हो रहे हैं। लोगों में कोरोना का डर तो दूर हो रहा है, लेकिन वह सरकार व प्रशासन के नियमों को जिस तरह दरकिनार कर रहे हैं, उससे गांवों में कोरोना के मरीज अधिक संख्या में बढ़ सकते हैं। लोग अब लंबी लाइनों में खड़े होना, मास्क पहनना और शारीरिक दूरी रखने जैसे नियमों को दरकिनार कर रहे हैं। खासकर देखने में यह आया है कि सरकारी कार्यालयों में लोग नियम तोड़ रहे हैं।

बैंक व एटीएम, डाकघर, अस्पताल में भी नियमों में चूक हो रही है। अब अनलाक के दौरान लोग अधिक भीड़ वाले स्थान पर बिना मास्क के घूम रहे हैं। बाहरी राज्यों से आने वाले मजदूर मास्क तक पहनने से परहेज कर रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा और बढ़ रहा है। हमीरपुर प्रशासन को अब सख्त रूख अपनाने की जरूरत हैं, ताकि कोरोना महामारी के चलते संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके और सभी लोग स्वस्थ रह सकें। जिलेभर के लोगों को सरकार व प्रशासन के नियमों को कतई भी नहीं भूलना चाहिए। घर से बाहर कदम रखते ही हर स्तर पर सरकार व प्रशासन के नियमों के प्रति जागरूक रहना होगा।

जिला पुलिस अधीक्षक को भी अब सभी थानों प्रभारियों को दिशा निर्देश जारी करने होंगे की सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों, बैंकों, बिजली बोर्ड व शहर में बढ़ रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कठोर कदम उठाए जाएं।

लोगों को जागरूक रहने की जरूरत : उपायुक्त

उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लोगों को अधिक जागरूक रहने की जरूरत हैं। सरकार व प्रशासन के बनाए गए नियमों जैसे शारीरिक दूरी रखने व मास्क पहना चाहिए। नियमों का पालन करने से वह खुद भी स्वस्थ रहेंगे और दूसरों को भी सुरक्षित रखेंगे।

chat bot
आपका साथी