कोरोना संक्रमितों के नादौन बाजार में घूमने पर हड़कंप

प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के कड़े निर्देशों के बावजूद कोरोना संक्रमित लोग नियम नहीं मान रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:55 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों के नादौन
बाजार में घूमने पर हड़कंप
कोरोना संक्रमितों के नादौन बाजार में घूमने पर हड़कंप

संवाद सहयोगी, नादौन : प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के कड़े निर्देशों के बावजूद कोरोना संक्रमित कुछ लोग सोमवार को नादौन बाजार में घूमते दिखे। इससे स्थानीय लोगों सहित आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी। एसडीएम विजय धीमान ने शहर में पुलिस टीम को लेकर निरीक्षण किया। आइसोलेशन का नियम तोड़ने वाले लोगों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ा गया।

स्थानीय लोगों ने कहा कि कोरोना संक्रमितों को पहचान पाना मुश्किल होता है क्योंकि उन्होंने मास्क पहना होता है। जब ऐसे लोग पकड़े जा रहे हैं तो वे सामान आदि खरीदने का बहाना बनाने लगते हैं। कोरोना पॉजिटिव लोगों के बाजार में आने पर संक्रमण अधिक फैल सकता है। ऐसे में सरकार के प्रयास धरे रह सकते हैं। क्षेत्र में कुछ कोरोना संक्रमित घरों में बिना प्रशासन को बताए रह रहे हैं। ऐसे लोग शारीरिक दूरी के नियम की अवहेलना करते देखे जा रहे हैं। निकटवर्ती व्यापारिक स्थल मानपुल क्षेत्र के आसपास भी गांवों में कोरोना पॉजिटिव लोगों की सूचनाएं मिल रही हैं। इस क्षेत्र में भी कई वरिष्ठ लोगों व महिलाओं का इलाज घर पर हो रहा है। सोमवार को ऐसे परिवारों की दुकानें खुली देखकर लोगों में भय का वातावरण बन गया। ऐसी दुकानें आवश्यक वस्तुओं के अंतर्गत भी नहीं आती हैं। पिछले दिनों एसडीएम विजय धीमान ने बाजार में पहुंचकर कोरोना संक्रमित परिवारों की दुकानों को बंद करवाया था। लोगों की मांग है कि प्रशासन को इस दिशा में कड़े कदम उठाने चाहिए।

--------------- क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों को आदेश दिए गए हैं कि वे स्थिति पर नजर रखें। यदि कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति बाजार में पाया गया तो उस पर क‌र्फ्यू की धाराओं तथा संक्रमण फैलाने के लिए मामला दर्ज किया जाएगा। जनप्रतिनिधि कोरोना को हराने के लिए जनहित में ऐसे लोगों की सूचना तुरंत प्रशासन को दें।

विजय धीमान, एसडीएम

chat bot
आपका साथी