सड़क से लेकर नालियों तक अतिक्रमण

शहर के कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के सामने रेहड़ी व फड़ी वालों को शरण देकर शहर में अतिक्रमण को बढ़ावा देने में जुटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:22 AM (IST)
सड़क से लेकर नालियों तक अतिक्रमण
सड़क से लेकर नालियों तक अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : शहर के कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के सामने रेहड़ी व फड़ी वालों को शरण देकर शहर में अतिक्रमण को बढ़ावा देने में जुटे हैं। कई दुकानदार अधिक कमाने के चक्कर में अपनी दुकानों के सामने बनी नालियों पर फड़ी वालों को बैठने की अनुमति दे रहे हैं जिससे एक तो शहर में अतिक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है, वहीं शहर की सुंदरता को भी ग्रहण लग रहा है । शहर की सड़कों पर पैदल चलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लॉकडाउन के बाद अनलॉक के दौरान शहर में यह नया रिवाज देखने को मिला है । कुछ दुकानदारों ने स्वयं तो अपनी दुकान खोली हैं और उसी दुकान के आगे फड़ी वाला बैठकर अपना नया धंधा शुरू कर दिया है जिससे नगर परिषद के बनाए नियमों व शर्तो की धज्जियां उड़ रही हैं। रेहड़ी फड़ी वाले गंदे पानी की नालियों पर तिरपाल व फट्टा लगाकर सब्जियां व आम सहित अन्य फलों को बेच रहे हैं जिससे महामारी लोगों में फैल सकती हैं ।

---------------

शहर की नालियों पर रेहड़ी व फड़ी लगाने वालों के खिलाफ नगर परिषद की ओर से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी । नियमों व शर्तो की अवहेलना करने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी शीघ्र कार्रवाई होगी ।

- केएल ठाकुर, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद हमीरपुर ।

chat bot
आपका साथी