सीमेंट के दाम बढ़े, घर बनाना हुआ महंगा

रणवीर ठाकुर हमीरपुर प्रदेशभर में सीमेंट के दाम बढ़ने से घर बनाना महंगा हो गया ह

JagranSun, 31 Oct 2021 05:20 PM (IST)
सीमेंट के दाम बढ़े, घर बनाना हुआ महंगा

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर

प्रदेशभर में सीमेंट के दाम बढ़ने से घर बनाना महंगा हो गया है। सीमेंट की लगातार बढ़ रही कीमत से लोगों का बजट भी बिगड़ने लगा है। सीमेंट के बढ़े दाम से निजी व सरकारी कार्य प्रभावित होने लगे हैं। साथ ही मनरेगा कार्यो पर भी असर दिखने लगा है। सीमेंट के दाम बढ़ने से मजदूरों को भी काम नहीं मिल रहा है।

प्रदेश में एक सप्ताह में 10 रुपये प्रति बैग सीमेंट महंगा हुआ है। इससे अब सरकार को सीमेंट कंपनियों पर नकेल कसने की सख्त जरूरत दिख रही है। सीमेंट डीलर भी अब सीमेंट महंगा होने से परेशान हैं, क्योंकि इनके कारोबार में कमी आई है। अंबुजा व अल्ट्राटेक सीमेंट विक्रेता निशु का कहना है कि सीमेंट के दाम में हुई बढ़ोतरी से कारोबार प्रभावित हुआ है। सरकार व कपंनी को बढ़े हुए दाम वापस लेने चाहिए।

एसीसी बरमाणा कंपनी के पदाधिकारी ने बताया कि कंपनी के सीमेंट के दाम को चंडीगढ़ व दिल्ली में मौजूद कंपनी के मार्केटिग विभाग के अधिकारी तय करते हैं। अकसर कंपनियों के सीमेंट के दाम पेट्रोल व डीजल से भी जुड़े होते हैं। अगर पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ते हैं तो इसका असर सीमेंट के दाम पर भी पड़ता है। पिछले लंबे समय से पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है।

----------------

एक सप्ताह में 10 रुपये प्रति बैग सीमेंट के दाम बढ़े हैं जोकि बहुत ज्यादा हैं। सभी किस्म के सीमेंट के दाम बढ़ोतरी हुई है। एसीसी गोल्ड सीमेंट के दाम में और बढ़ोतरी की उम्मीद है।

-राजेंद्र पाल, सीमेंट विक्रेता हमीरपुर।

---------------

मेरे पास काफी समय से अंबुजा सीमेंट की एजेंसी है। पहली बार सीमेंट के एक बैग का दाम 10 रुपये बढ़ना आमजन के लिए चिता का विषय है। इससे कारोबार पर भी असर पड़ा है।

-महेंद्र सिंह, सीमेंट विक्रेता, जोलसप्पड़।

------------

सीमेंट के दाम बढ़ने से मकान व दूसरे कार्यों में कमी आई है। सीमेंट सस्ता होने से घरों को बनाने का काम अधिक मिलता है और हमारा व परिवार का रोजगार इससे चलता है।

-चिरंजी राम, मजदूर ।

---------------

सीमेंट के दाम बढ़ने से लोग घरों के काम करवाने से कतरा रहे हैं। यदि निर्माण कार्य नहीं होंगे तो रोजगार के साधन कम हो जाएंगे।

- मोहन, मजदूर । ---------------

सीमेंट के दाम

कंपनी,पहले,अब

एसीसी,419,440

एसीसी गोल्ड,466,470

अल्ट्राटैक,400,420

अबुंजा,405,410

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.