भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध : अनुराग

जागरण संवाददाता हमीरपुर देश में कांग्रेस की दुर्दशा ऐसी है कि उनके पास न नेता है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:20 PM (IST)
भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध : अनुराग
भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध : अनुराग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : देश में कांग्रेस की दुर्दशा ऐसी है कि उनके पास न नेता है, न नियत और न ही नीति है। यह बात केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा मंडल हमीरपुर, सुजानपुर व नादौन मंडल में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग में पार्टी कार्यकत्र्ताओं व पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए शनिवार को कही।

उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने की अपील की है। ठाकुर ने कहा कि भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने व सवा सौ करोड़ देशवासियों का भविष्य संवारने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है। भाजपा की बड़ी उपलब्धि सुशासनयुक्त व भ्रष्टाचारमुक्त सरकार है। पहले दिल्ली से लेकर शिमला तक के सत्ता के गलियारों में जिन दलालों व बिचौलियों की तूती बोलती थी उनका सफाया मोदी सरकार ने किया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि महंगाई को काबू करने में मोदी सरकार ने प्रभावी कदम उठाए हैं जिस कारण एक तरफ जब यूपीए शासनकाल में महंगाई दर 12 प्रतिशत से ज्यादा थी वहीं एनडीए शासनकाल में मात्र चार प्रतिशत ही है। यूपीए का जोर आयात पर था जबकि हमारी नीतियां निर्यात को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं। इसका सीधा मतलब यह है कि भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से मंदी के दौर से बाहर निकल रही है।

-----------------

मोदी सरकार कोई भी काम वोट बैंक को ध्यान में रख कर नहीं करती

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने इस बार के बजट में विकास के नए अवसरों को बढ़ाने, युवाओं के लिए नई ओपनिग, मानव संसाधनों के लिए एक नया उच्च स्तर, बुनियादी ढांचे के लिए नए क्षेत्रों को विकसित करने, प्रौद्योगिकी की ओर चलने और बजट में नए सुधार लाने के दृष्टिकोण की कोशिश की है। सरकार ने लगभग 35 प्रतिशत का खर्च बढ़ाया है। ठाकुर ने कहा कि आर्थिक सुधारीकरण की दिशा में इस बजट में पूंजीगत निवेश के लिए 5.5 लाख करोड़ रखे गए हैं जिससे उद्योगों को मजबूती मिलेगी। यूपीए सरकार से करीब तीन गुना राशि मोदी सरकार ने किसानों के खातों में पहुंचाई।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे शासन के दौरान जनता को आंकड़ों में ही उलझाए रखा लेकिन मोदी सरकार फील्ड में जनहित में कार्य किया है।

chat bot
आपका साथी