भाजपा को झटका, कांग्रेस को मिली संजीवनी

भोरंज उपमंडल की जाहू जिला परिषद सीट पर भाजपा को करारा झटका

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:29 PM (IST)
भाजपा को झटका, कांग्रेस को मिली संजीवनी
भाजपा को झटका, कांग्रेस को मिली संजीवनी

संवाद सहयोगी, भरेड़ी : भोरंज उपमंडल की जाहू जिला परिषद सीट पर भाजपा को करारा झटका लगा है, जबकि कांग्रेस को कांग्रेस प्रत्याशी राज कुमारी की जीत से संजीवनी मिली है। लगातार दो चुनाव में जिला परिषद सीट पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के जीतने से भाजपा को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है।

25 साल बाद धमरोल जिला परिषद का नाम बदलकर इस बार जाहू वार्ड किया गया है। इस वार्ड में आने वाली 13 पंचायतों में भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी ने तीन साल में विकास करवाकर नई पहचान दी है, लेकिन जाहू वार्ड के जिला परिषद के चुनाव में लोगों में विकास पर मुहर न लगाकर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने के लिए सोचने के लिए मजबूर कर दिया है।

दूसरी ओर, लोग इसे कांग्रेस के गढ़ की संज्ञा देने लगे हैं। जाहू वार्ड से कांग्रेस समर्थित राज कुमारी 2015 के चुनाव में धमरोल पंचायत से निर्विरोध ब्लॉक समिति की सदस्य भी चुनी गई थीं। इसी को आधार बनाकर जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ा। राजकुमारी ने प्रचार के दौरान केवल अपना फोटो लगाकर घर-घर जाकर प्रचार किया, जबकि दूसरी तरफ भाजपा समर्थित प्रत्याशी दीपा शर्मा ने पोस्टरों में पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का फोटो लगाकर खूब प्रचारित किया है। इसके बावजूद कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी की जीत हुई है। जाहू वार्ड से चुनाव जीतने पर राजकुमारी ने विजय यात्रा निकाली। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने भव्य स्वागत किया।

----------------

राज कुमारी ने ठोकी जिला परिषद अध्यक्ष की दावेदारी

जाहू वार्ड से जिला परिषद सदस्य राज कुमारी ने अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जताते हुए कहा कि वार्ड के मतदाताओं ने सरकार के खिलाफ वोट दिए हैं और भारी मतों से जीताकर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी पर विश्वास जताया है। उन्होंने सभी मतदाताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि पांच साल ग्रामीण विकास को प्रमुखता दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी