शौचालय की गंदगी से दूषित हो रही व्यास नदी

केशव गोस्वामी नादौन नागरिक उड्डयन विभाग के सौजन्य से नगर पंचायत नादौन की ओर से संचालित स्थ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:44 PM (IST)
शौचालय की गंदगी से दूषित हो रही व्यास नदी
शौचालय की गंदगी से दूषित हो रही व्यास नदी

केशव गोस्वामी, नादौन

नागरिक उड्डयन विभाग के सौजन्य से नगर पंचायत नादौन की ओर से संचालित स्थानीय बस स्टैंड पर बने शौचालयों से निकल रही गंदगी नालियों से होते हुए व्यास नदी से मिल रही है। ऐसे में बदबू से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने नगर पंचायत व प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इस समस्या से लोगों को निजात दिलाए जाए, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। स्थानीय लोगों का कहना है कि गंदगी से उनकी व्यवसाय पर भी असर पड़ रहा है। प्रशासन इस संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई करे।

यहां गंदगी एक नाले के रूप में हमारे घरों तथा दुकानों के पास से गुजरती है। हालात यह है कि उन्हें तरह-तरह की सांस की बीमारियां आए दिन जकड़ रही है, जिससे लोग बहुत परेशान है। प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द इस समस्या से लोगों को निजात दिलाए जाए।

- विजय टांक। स्थानीय हनुमान मंदिर के पास कुछ लोगों ने अवैध निर्माण करके सरकारी व सार्वजनिक नाले को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे यहां दिनभर पड़ी गंदगी से दुर्गंध आती रहती है और बाहर से आने वाले ग्राहकों तथा समस्त दुकानदारों को अपनी दिनचर्या करना मुश्किल हो चुका है।

- संदीप। सफाई अभियान चलाने वाली नगर पंचायत खुद इस शहर में गंदगी फैला रही है, जबकि वे लोगों को साफ रखने का पाठ पढ़ाती है। यह गंदगी आगे व्यास नदी से मिल रही है जो कि प्रदेश हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना है। प्रशासन इस और ध्यान दें, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

-कुलभूषण। मामला ध्यान में लाया गया है, जिसे नागरिक उड्डयन विभाग तथा सुलभ शौचालय को संचालित करने वाले विभाग को अवगत करवा दिया जाएगा और जल्द समस्या को हल करवा दिया जाएगा ।

- कुलदीप कुमार, सीनियर लिपिक नगर पंचायत नादौन।

chat bot
आपका साथी