बीडीसी हमीरपुर के 15 वार्डो में से पांच अनारक्षित

जागरण संवाददाता हमीरपुर जिला हमीरपुर में बीडीसी के चुनाव के लिए आरक्षण रोस्टर जारी कर ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 06:36 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 06:36 PM (IST)
बीडीसी हमीरपुर के 15 वार्डो में से पांच अनारक्षित
बीडीसी हमीरपुर के 15 वार्डो में से पांच अनारक्षित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीरपुर में बीडीसी के चुनाव के लिए आरक्षण रोस्टर जारी कर दिया गया है। इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई है।

--------------------

बीडीसी हमीरपुर

बीडीसी हमीरपुर के सभी 15 वार्डो का आरक्षण रोस्टर जारी कर दिया गया है। एसडीएम डा. चिरंजी लाल चौहान की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 15 वार्डो में से पांच वार्ड अनारक्षित रखे हैं। अनारक्षित वार्डो में फरनोहल, नारा, दड़ूही, ख्याह लोहाखरियां और दरोगण पति कोट शामिल है।

जंगलरोपा, बजूरी, नेरी, कुठेड़ा और अणु वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित है। सेर बलौणी और बस्सी झनियारा अनुसूचित जाति के लिए, मझोग सुल्तानी और बल्ह अनुसूचित जाति की महिलाओं के आरक्षित है। ब्रहालड़ी वार्ड पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए आरक्षित रखा गया है।

--------------------

बीडीसी बमसन

बीडीसी बमसन के सभी 23 वार्डो के आरक्षण रोस्टर में आठ वार्ड अनारक्षित रखे गए हैं। अनारक्षित वार्डो में भटेड़, बराड़ा, समीरपुर, कंजयाण, दिम्मी, लंबलू, अम्मण और बधानी शामिल है। बजरोल, चारियां दी धार, गवारडू, दरब्यार, डुग्घा, भरनाग, नाड़सी, गसोता और चंबोह को महिलाओं के लिए आरक्षित रखा है। उटपुर, बारीं और धलोट अनुसूचित जाति के लिए सिकांदर, चमनेड और कालेअंब को अनुसूचित जाति की महिलाओं के आरक्षित किया गया है।

------------------

बीडीसी सुजानपुर

हमीरपुर :

बीडीसी सुजानपुर के सभी 15 वार्डों का आरक्षण रोस्टर जारी कर दिया गया है।

इस संबंध में एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 15 वार्डों में से 4 वार्ड अनारक्षित रखे गए हैं। अनारक्षित वार्डों में बीड़-बगेहड़ा, जंगल, चबूतरा और करोट शामिल है। डेरा, ठाणा धमड़ियाणा, सपाहल, लंबरी और री महिलाओं के लिए आरक्षित है। बैरी और पटलांदर अनुसूचित जाति के लिए, जबकि पनोह और चमियाणा अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित रखा है। दाड़ला वार्ड अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए तथा खैरी वार्ड अन्य पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है।

-----------------

बीडीसी नादौन

बीडीसी नादौन के सभी 26 वार्डो के संबंध में एसडीएम नादौन विजय धीमान की ओर से जारी अधिसूचना जारी की है। कुल 26 वार्डो में से नौ वार्ड अनारक्षित रखे गए हैं। अनारक्षित वार्डो में फस्टे, भूंपल, बटराण, पनसाई, कश्मीर, पन्याली, गलोड़ खास, गाहली और मझियार शामिल है। जोल सप्पड़, बेला, मालग, बढेड़ा, फाहल, झलाण, अमलैहड़ और कलूर महिलाओं के लिए आरक्षित है। जलाड़ी और लहड़ा अनुसूचित जाति के लिए, बड़ा, बलडूहक और धनेटा अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए रखा गया है। लाहड़ कोटलू और ग्वाल पत्थर अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए, नौहंगी और बसारल अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के आरक्षित है।

chat bot
आपका साथी