एनआइटी हमीरपुर में कोरोना ने दी दस्तक

जागरण संवाददाता हमीरपुर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर में कोरोना संक्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:00 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:00 PM (IST)
एनआइटी हमीरपुर में कोरोना ने  दी दस्तक
एनआइटी हमीरपुर में कोरोना ने दी दस्तक

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर में कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है। वहीं जिलाभर में कोरोना संक्रमण के 98 नए मामले सामने आए हैं।

प्राप्त सूचना के अनुसार एनआइटी परिसर में 12 युवकों और एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना रिपोर्ट आने पर एनआइटी परिसर में दहशत है वहीं हमीरपुर जिला के बाघ चौकी कुठेड़ा की 54 वर्षीय महिला राजकुमारी की टांडा में मौत हो गई है। महिला का शव स्वजनों की इच्छा के मुताबिक उन्हें सौंप दिया है। उक्त महिला को 10 अप्रैल बुखार आया था और उसे अस्पताल लाया गया था इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने इसे आइसोलेट कर दिया गया था।

जिला में वीरवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में 33 लोग जबकि आरटी-पीसीआर टेस्ट में 65 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने बताया कि वीरवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 193 सैंपल लिए गए, जिनमें से 33 पॉजिटिव निकले। उन्होंने बताया कि एनआइटी परिसर में 12 युवक और एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा टौणी देवी क्षेत्र के गांव खंडेरा में एक वर्षीय शिशु सहित चार लोग, मेडिकल काॉलेज अस्पताल हमीरपुर में दो व्यक्ति और दो महिलाएं पॉजिटिव पाई गई हैं। टाउन भराड़ी क्षेत्र के गांव कोठी दो लोग, डुग्घा, गांव नलाही, अणु खुर्द, डंडवीं क्षेत्र के गांव सरियाणा, बड़सर, थमानी, टिक्कर भोरंज, छनेड़, कृष्णानगर हमीरपुर और जलाड़ी क्षेत्र के गांव नाघू का भी संक्रमित पाया गया है।

इसके अलावा आरटी-पीसीआर टेस्ट में गांव पनयाली में नौ लोग, लाहड़ कोटलू में सात, मोवालघाट में पांच, कोट में कार्यरत चार लोग, गांव गाडरू में भी चार, बुधवीं में तीन महिलाएं, मझोट में चार महिलाएं, अणु में तीन लड़कियां, लोअर भोरंज, जखयोल, चंबोह और गांव मण में दो-दो लोग, गांव पार्थयान में दो महिलाएं पॉजिटिव पाई गई हैं।

गांव दरोगण, अमरोह, चलोखर, वार्ड नंबर 11 हमीरपुर, चुनवाल, अणु खुर्द, सस्तर, चपरोह, थड़ा, लदरौर, समलोग, देहरां, फंगसाना, चैकी राजपूतां, वार्ड नंबर तीन नादौन और गांव गलोल में एक-एक पॉजिटिव मामला सामने आया है।

chat bot
आपका साथी