44 फीसद अभ्यर्थियों ने दी जूनियर ड्राफ्ट्समैन की लिखित परीक्षा

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर द्वारा जूनियर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 07:50 PM (IST)
44 फीसद अभ्यर्थियों ने दी जूनियर ड्राफ्ट्समैन की लिखित परीक्षा
44 फीसद अभ्यर्थियों ने दी जूनियर ड्राफ्ट्समैन की लिखित परीक्षा

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर द्वारा जूनियर ड्राफ्ट्समैन की लिखित परीक्षा जिला मुख्यालय में आयोजित की गई। इसके लिए पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इनमें महज 44 फीसद अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। जूनियर ड्राफ्ट्समैन पोस्ट कोड 816 की लिखित परीक्षा के लिए 763 अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी किए गए थे। इनमें से महज 334 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा में भाग लिया, जबकि 429 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक ली गई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या हमीरपुर में 140 में से 55 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे थे। परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों में पुख्ता प्रबंध किए गए थे। वहीं, सायंकालीन सत्र में पोस्ट कोड 808 के तहत मार्केटिग असिस्टेंट के पदों को लेकर चार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में 596 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।

उधर, इस संदर्भ में प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि सुबह के सत्र में पोस्ट कोड 816 के तहत पांच परीक्षा केंद्र बनाए थे।

--------------

प्रारंभिक चालक छंटनी परीक्षण बिलासपुर में

संवाद सहयोगी, नादौन : हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) में चालकों की भर्ती के लिए प्रारंभिक चालक छंटनी परीक्षण को कोरोना महामारी के कारण स्थगित किया गया था, उसे फिर से एचआरटीसी बिलासपुर वर्कशॉप के प्रांगण में शुरू किया गया है।

एचआरटीसी मंडलीय प्रबंधक हमीरपुर अवतार कंवर ने बताया कि हमीरपुर मंडल के अधीनस्थ क्षत्रों में प्राप्त आवेदन के आवेदकों को टेस्ट के लिए कॉल लेटर जारी कर दिए गए हैं। यदि किसी आवेदक को यह कॉल लेटर प्राप्त नहीं हुआ है या देरी से प्राप्त हुआ है तो वह कार्यालय द्वारा जारी तिथि को प्रारंभिक चालक परीक्षण से वंचित रह गए है वे 26 से 28 दिसंबर तक मूल दस्तावेजों सहित एचआरटीसी की बिलासपुर वर्कशॉप में प्रात: नौ बजे परीक्षण के लिए उपस्थित हो सकते हैं। इसके उपरांत कोई भी टेस्ट नहीं लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी