24 घंटे में बारिश से हमीरपुर में 33 लाख का नुकसान

जागरण संवाददाता हमीरपुर जिला हमीपुर में भारी बारिश के कारण 24 घंटों के दौरान लग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:30 PM (IST)
24 घंटे में बारिश से हमीरपुर में 33 लाख का नुकसान
24 घंटे में बारिश से हमीरपुर में 33 लाख का नुकसान

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला हमीपुर में भारी बारिश के कारण 24 घंटों के दौरान लगभग 33 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटों के दौरान जलशक्ति विभाग की विभिन्न स्कीमों को लगभग 32 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। इसके अलावा बिजली बोर्ड लिमिटेड की लानिों को भी लगभग एक लाख रुपये की क्षति पहुंची है।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आंकड़ों के अनुसार जिला में इस सीजन में 13 जून से 27 जुलाई तक कुल 36 करोड़ आठ लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। इसमें से लोक निर्माण विभाग को सर्वाधिक 22 करोड़ 88 लाख, जबकि जलशक्ति विभाग को कुल 10 करोड़ 52 लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है।

बता दें कि भारी बारिश से जलशक्ति विभाग की पेयजल योजनाओं से विभाग को पानी सप्लाई करना भी काफी ठिन हो रहा है। पेयजल योजनाओं में बारिश का पानी मिलने से उसमें मिट्टी आ रही है जिससे नलों में खराब पानी आ रहा है।

लोक निर्माण विभाग की सड़कों की स्थिति बारिश से खराब हो रही हैं। सड़कों के किनारे भूस्खलन होना शुरू हो गया है। हालांकि अभी तक किसी सड़क के अवरुद्ध होने का समाचार नहीं है लेकिन डंगों के गिरने से सड़कों को खतरा पैदा हुआ है। इधर बिजली विभाग की लाइनों से खराबी आने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। खासकर भोरंज उपमंडल बिजली व्यवस्था काफी प्रभावित हुई है। साथ ही बड़सर, नादौन व सुजानपुर में भी बिजली आंखमिचौली कर रही है।

उपायुक्त हमीरपुर देबाश्वेता बानिक ने कहा है कि सभी विभागों के अधिकारियों को बारिश में अपनी बेहतर सेवाएं सुचारू रखने के निर्देश दिए गए हैं। सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने मोबइल फोन खुले रखने व 24 घंटे लोगों को बेहतर सेवाएं देने के निर्देश जारी किए हैं।

chat bot
आपका साथी