पंजाब नेशनल बैंक करवाएगा डेयरी फार्मिंग, केंचुआ खाद व ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा युवक व युवतियों को डेयरी फॉर्मिंग एवं केचुआ खाद ब्यूटी पार्लर 30 दिन का मोबाइल रिपेयरिंग 30 दिन का प्लंबिंग का कोर्स व 13 दिन का कृषि उद्यमी का कोर्स करवाया जाएगा। महेंद्र शर्मा ने बताया कि यह कोर्स पूर्ण रूप से निःशुल्क करवाया गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:38 PM (IST)
पंजाब नेशनल बैंक करवाएगा  डेयरी फार्मिंग, केंचुआ खाद व ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण
पंजाब नेशनल बैंक युवाओं को निःशुल्क करवाएगा विभिन्‍न कोर्स।

धर्मशाला, जेएनएन। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा युवक व युवतियों को डेयरी फॉर्मिंग एवं केचुआ खाद, ब्यूटी पार्लर, 30 दिन का मोबाइल रिपेयरिंग, 30 दिन का प्लंबिंग का कोर्स व 13 दिन का कृषि उद्यमी का कोर्स करवाया जाएगा।

निदेशक पंजाब नैंशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण सस्थान महेंद्र शर्मा ने दिन के खुंब उत्पादन प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन के अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस कार्यक्रम में सहायक नियत्रंक आर सेटी हिमाचल प्रदेश डॉ0 अमंविका साहू, इडीपी एसैसर सुरेश कुमार एवं सम्स्त आर सेटी स्टाफ के सदस्य भी उपस्थित रहे।

महेंद्र शर्मा ने बताया कि यह कोर्स पूर्ण रूप से निःशुल्क करवाया गया। भविष्य में भी यह संस्थान इसी तरह के कोर्सिस करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक एवं युवतियां नजदीक सिविल लाइन धर्मशाला स्थित प्रशिक्षण संस्थान कांगड़ा मे संपर्क कर सकते हैं। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे, जिसके माध्‍यम से प्रशिक्षणार्थी स्वंय रोजगार स्थापित करने के लिए हमारे माध्यम से जिला के किसी भी बैंक से ऋण के लिए आवेदन कर सकते है।

chat bot
आपका साथी