चरणजीत चन्नी की कप्तानी के लिए हिमाचल के मां बगलामुखी मंदिर में हुए नौ हवन यज्ञ, सीएम भी आएंगे शीश नवाने

Punjab CM Charanjit singh Channi दो बार पार्षद तथा तीन दफा विधायक बनने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री बने चरणजीत चन्नी को मां बगलामुखी का आशीर्वाद भी मिला है। भले ही चन्नी की ताजपोशी के पीछे जातीय व राजनीतिक समीकरण काम कर गए हों।

Tue, 21 Sep 2021 03:38 AM (IST)
दो बार पार्षद तथा तीन दफा विधायक बनने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री बने चरणजीत चन्नी

ज्वालामुखी, प्रवीण कुमार शर्मा। दो बार पार्षद तथा तीन दफा विधायक बनने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री बने चरणजीत चन्नी को मां बगलामुखी का आशीर्वाद भी मिला है। भले ही चन्नी की ताजपोशी के पीछे जातीय व राजनीतिक समीकरण काम कर गए हों। लेकिन यह भी तथ्य है कि उन्हें राजनीतिक शिखर पर देखने के लिए उनका दोस्त सुक्खा चन्नी मां बगलामुखी मंदिर में पिछले नौ माह से लगातार हवन यज्ञ कर रहा था। पंडित आचार्य दिनेश रत्न ने बताया मां बगलामुखी ट्रस्ट के महंत रजत गिरी के निर्देश से उन्होंने नौ बार नौ पंडितों की सहायता से सुक्खा को चन्नी का संकल्प देकर शत्रुविशानक तथा उनकी सुख-समृद्धि के लिए यज्ञ किए हैं। सुक्खा चन्नी ने बताया कि चरणजीत चन्नी उनके दोस्त हैं व उनकी तरक्की के लिए हर बार मां से फरियाद की है। बकौल सुक्खा, सच्चे मन व साफ नीयत से भगवान से की गई प्रार्थना हमेशा फलीभूत होती है।

कौन हैं सुक्खा चन्नी

सुक्खा चन्नी पंजाब के बल्लुमाजरा गांव से हैं। सुक्खा बताते हैं कि पिछले 20 साल से मुख्यमंत्री के विधानसभा में तमाम तरह के राजनीतिक व सामाजिक कार्यक्रम वही देखते हैं। इस समय वह खरड़ के पालविन एन्क्लेव स्थित कालोनी में रहते हैं। चरणजीत चन्नी का वहां एक कार्यालय है, जिसे वही देखते हैं। बकौल सुक्खा, दोस्त को मुख्यमंत्री पद मिला है। उन्होंने बताया कि वह मुख्यमंत्री के साथ ही मां के दरबार आएंगे।

कई हस्तियां करवा चुकी हैं हवन

बनखंडी स्थित बगलामुखी मंदिर में देश की कई हस्तियां भाग्योदय के लिए मां की शरण में आती रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी से लेकर राज्यसभा सदस्य रही जयाप्रदा, समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता रहे स्वर्गीय अमर सिंह सहित सिने स्टार राज बब्बर भी यहां कई बार हवन यज्ञ कर चुके हैं। पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय प्रणब मुखर्जी ने भी मंदिर में हवन यज्ञ में आहुति डाली थी। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पूजा-अर्चना की थी। कैप्टन ने मां ज्वालामुखी मंदिर में भी ज्योतियों के दर्शन किए थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.