पोलिग पार्टियां रवाना, आज से ड्राई डे

हिमाचल प्रदेश पंचायती राज उपचुनाव के तहत जिला कांगड़ा में रविवार 17 नवंबर को होने वाले चुनाव को संपन्न करवाने के लिए 50 पोलिग पार्टियां शुक्रवार को मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई जो 17 पदों पर होने वाली मतदान प्रक्रिया को पूरा करवाएगी। छह प्रधान एक उपप्रधान तीन बीडीसी समेत सात वार्ड सदस्यों के लिए चुनाव होना है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:20 AM (IST)
पोलिग पार्टियां रवाना, आज से ड्राई डे
पोलिग पार्टियां रवाना, आज से ड्राई डे

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश पंचायतीराज उपचुनाव के तहत जिला कांगड़ा में 17 नवंबर को होने वाले चुनाव को संपन्न करवाने के लिए 50 पोलिग पार्टियां शुक्रवार को मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गईं, जो 17 पदों पर होने वाली मतदान प्रक्रिया को पूरा करवाएंगी। छह प्रधान, एक उपप्रधान, तीन बीडीसी समेत सात वार्ड सदस्यों के लिए चुनाव होना है। हालांकि जिला में 58 पदों के लिए चुनाव होना था लेकिन एक उपप्रधान व 38 वार्ड सदस्य पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं जबकि दो वार्ड सदस्यों के पदों के लिए एक भी नामांकन नहीं भरा गया था। इससे ये दोनों पद अब 2020 में होने पंचायतीराज के आम चुनाव तक रिक्त ही रहेंगे। 17 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए 16 नवंबर सुबह आठ बजे से लेकर 17 नवंबर की रात आठ बजे तक यानी 48 घंटों तक ड्राई डे रहेगा।

-------------------------

प्रधान पद के लिए यहां होगा चुनाव

कांगड़ा ब्लॉक की जीगीपुर, सुलह ब्लॉक की सिहोटू, परागपुर ब्लॉक की नलसूहा, नूरपुर ब्लॉक की छतरोली, फतेहपुर ब्लॉक की बरोट व रैत ब्लॉक की ठारू पंचायत में प्रधान पद के लिए चुनाव होगा। वहीं देहरा ब्लॉक की टिहरी पंचायत में उपप्रधान पद के लिए चुनाव होना तय है।

----------------------

यहां होगा बीडीसी के लिए चुनाव

बीडीसी के लिए देहरा ब्लॉक की सिहोलपुरी व हिरण जबकि नगरोटा सूरियां ब्लॉक के वासा वार्ड में चुनाव होगा।

----------------------

वार्ड सदस्यों के लिए इन पंचायतों में होगा चुनाव

वार्ड सदस्यों के लिए देहरा ब्लॉक की गाहलियां पंचायत के वार्ड चार, सुलह ब्लॉक की गढ़ पंचायत के वार्ड एक, बैजनाथ ब्लॉक की कुदैल पंचायत के वार्ड तीन, नगरोटा सूरियां ब्लॉक की सुकनाड़ा पंचायत के वार्ड एक, फतेहपुर ब्लॉक की जगनोली पंचायत के वार्ड सात, रैत ब्लॉक की कुठारना पंचायत के वार्ड सात, भवारना ब्लॉक की बंदला पंचायत के वार्ड सात में चुनाव होगा।

----------------------

जिले में यहां होगा ड्राई डे

जिला कांगड़ा में पंचायतीराज उपचुनाव के लिए नगरोटा सूरियां व देहरा ब्लॉक के अलावा जिन ब्लॉकों की पंचायतों में चुनाव होंगे, वहां ड्राई डे रहेगा।

--------------------

उपचुनाव के लिए पोलिग पार्टियां रवाना हो गई हैं। 16 नवंबर सुबह आठ बजे से 17 नवंबर की रात आठ बजे तक ड्राई डे रहेगा। वहीं करीब 96 पुलिसकर्मी भी मतदान केंद्रों में तैनात रहेंगे, ताकि उपचुनाव में कोई बाधा न रहे।

-अश्वनी शर्मा, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा।

chat bot
आपका साथी