धर्मशाला में नगालैंड की टीम ने बनाया न्यूनतम स्कोर का र‍िकॉर्ड

नगालैंड अंडर-19 टी-20 टीम ने क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में टी-20 मैचों से सबसे न्यूनमत स्कोर का ओर रिकार्ड रविवार को बनाया है।

By Edited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 06:57 AM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 11:47 AM (IST)
धर्मशाला में नगालैंड की टीम ने बनाया न्यूनतम स्कोर का र‍िकॉर्ड
धर्मशाला में नगालैंड की टीम ने बनाया न्यूनतम स्कोर का र‍िकॉर्ड

मुनीष गारिया, धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को नगालैंड की टीम ने अंडर-19 टी-20 मैच में सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया। हिमाचल के खिलाफ नगालैंड की टीम 26 रन पर ही सिमट गई। इससे पहले धर्मशाला में ही 18 अक्टूबर को केरल के खिलाफ नगालैंड ने केवल 28 रन ही बनाए थे। बड़ी बात यह है कि अंडर-19 में नगालैंड टीम का यह दूसरा सबसे न्यूनमत स्कोर है। इसी टूर्नामेंट के लीग मुकाबलों के दौरान आंध्रप्रदेश के जेकेसी मैदान गंटूर में 24 नवंबर, 2017 को केरल के खिलाफ नगालैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर खेलकर मात्र दो रन ही बना सकी थी।

टीम को पहला रन छठे ओवर में मेनका के बल्ले से आया था, जबकि दूसरा रन बाइड गेंद से आया था। इसके अलावा टीम का एक भी खिलाड़ी खाता तक नहीं खोल पाया था। मैच में मेजबान हिमाचल ने नगालैंड को दूसरी शर्मनाक हार देते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की। नगालैंड टीम 26 रन ही बना सकी तो जवाब में हिमाचल ने 27 रन का लक्ष्य तीन ओवर में ही हासिल कर लिया। दूसरे मुकाबले में हरियाणा ने उत्तराखंड को नौ विकेट से हराया। हिमाचल व नगालैंड के बीच हुए मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी नगालैंड की शुरुआत बहुत खराब रही। हिमाचल के गेंदबाजों के आगे टीम का एक भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाया और टीम 18.4 ओवर में 26 रन पर ऑलआउट हो गई। अंतिमा ने 10 व रिति विश्वास ने 8 रन बनाए। इसके अलावा टीम के सात बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

हिमाचल की गेंदबाजी में पीजी काहलों ने चार ओवर में 6 रन देकर सर्वाधिक 3, वीपी फिस्टा ने 3.4 ओवर में 3 रन देकर 2 व अदिति और एनएम चौहान ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में हिमाचल की सलामी जोड़ी ने तीन ओवर में ही मैच जीत लिया। कप्तान एसएम स‍िंह ने नाबाद 16 व पूजा नेगी ने नाबाद 4 रन बनाए। दूसरा मैच हरियाणा व उत्तराखंड के बीच हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 63 रन बनाए। टीम की ओर से कंचन परिहार 14, राघवी 11, ज्योति गिरी 9, मुदिता ग्रोवर 8, राधा चंद 2, अंकिता विष्ठ नाबाद 9 व प्रमिला रावत नाबाद 3 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम ने 8.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।

chat bot
आपका साथी