top menutop menutop menu

मिस्त्री मौत मामले में हत्या का केस दर्ज, पत्नी गिरफ्तार

मिस्त्री मौत मामले में हत्या का केस दर्ज, पत्नी गिरफ्तार
Publish Date:Sun, 05 Jul 2020 09:05 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, देहरा : पुलिस चौकी डाडासीबा के तहत टिप्परी पंचायत के लुसियार गांव में वीरवार को 35 वर्षीय मिस्त्री सुरजीत कुमार की मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है। इससे पूर्व धारा 174 के तहत कार्रवाई की जा रही थी। अब कुछ तथ्य पुलिस के हाथ लगने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सुरजीत की पत्नी को भी शनिवार देर सायं गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की कार्रवाई में अगर पत्नी की हत्या के संलिप्तता पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी हत्या का केस दर्ज होगा।

वहीं, शुक्रवार को चौकी प्रभारी से मारपीट मामले में गिरफ्तार की गई 12 महिलाओं को रविवार को सब जज कोर्ट देहरा में पेश किया और यहां से उन्हें तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है। लुसियार गांव में वीरवार को मिस्त्री की घर में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। घर की पहली मंजिल पर सुरजीत का शव मिला था। चेहरे व शरीर के अन्य भागों में चोटों के निशान पाए गए थे। इससे गुस्साए सुरजीत के स्वजनों समेत अन्य ग्रामीणों ने शुक्रवार को डाडासीबा-ढलियारा मार्ग पर शव रखकर चक्काजाम किया था। प्रदर्शनकारी महिलाओं को शांत करने के लिए जब डाडासीबा चौकी प्रभारी चिरंजी लाल शर्मा मौके पर पहुंचे तो महिलाओं ने पहले उनसे बहस की और फिर चौकी प्रभारी को पीट दिया था। आरोपित महिलाओं ने उनका मोबाइल फोन भी छीन लिया था। वहां खड़े लोगों ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था। वीडियो के आधार पर शनिवार को पुलिस ने मारपीट करने वाली 12 महिलाओं को गिरफ्तार किया था। डीएसपी देहरा रणधीर सिंह ने आरोपित महिलाओं को रिमांड पर भेजने की पुष्टि की है।

......................

शौचालय की सीट में सिर फंसने से कमांडो की मौत

संवाद सहयोगी, डमटाल : लुधियाना से भाई के साथ जम्मू जा रहे युवक की छन्नी में मौत हो गई। मौत शौचालय की सीट में सिर फंसने से हुई है। मृत युवक की पहचान 25 वर्षीय मलकीयत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी लवानगढ़ डाकघर समराला जिला लुधियाना के रूप में हुई है। मलकीयत सिंह पंजाब पुलिस में आरडी कमांडो था।

मलकीयत सिंह शनिवार को भाई जसप्रीत सिंह के साथ बाइक पर जम्मू जा रहा था। मौसम खराब होने के कारण दोनों छन्नी स्थित एक होटल में रुक गए। जसप्रीत सिंह रात को शौचालय में गया और काफी देर तक बाहर नहीं आया। इस पर मलकीयत सिंह ने दरवाजा खटखटाया, पर कोई जवाब नहीं मिला। इस पर मलकीयत दूसरे शौचालय से ऊपर झांककर देखने के लिए स्टैंडिग सीट पर चढ़ा तो पैर फिसलने से नीचे गिर गया और उसका सिर सीट के अंदर फंस गया। घटना की सूचना जसप्रीत सिंह ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब बाथरूम का दरवाजा खोला तो मलकीयत की मौत हो चुकी थी। थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया ने बताया कि पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल नूरपुर भेज दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.