सड़क बना दी, नालियां बनाना भूला विभाग

साहिल ठाकुर जसवां परागपुर लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली भी गजब की है। विश्वास नहीं हो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:17 AM (IST)
सड़क बना दी, नालियां बनाना भूला विभाग
सड़क बना दी, नालियां बनाना भूला विभाग

साहिल ठाकुर, जसवां परागपुर

लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली भी गजब की है। विश्वास नहीं होता है तो इसे ही देख लीजिए। विभाग ने सड़क का निर्माण तो कर दिया है लेकिन किनारों पर नालियों का निर्माण करना भूल गया है। यहां बात हो रही है पीडब्ल्यूडी कोटला बेहड़ डिवीजन के तहत बणे दी हट्टी से स्यूल वाया लग बठरा सड़क की। करीब आठ किलोमीटर लंबे इस मार्ग के किनारे निकास नालियां ही नहीं हैं।

स्थानीय बाशिंदों ओंकार सिंह, राकेश कुमार व करतार सिंह ने बताया कि बरसात के दिनों में अक्सर पानी सड़क पर बहता है और इससे विभाग को लाखों रुपये का नुकसान होता है। हालांकि विभाग ने सड़क के खराब करीब एक किलोमीटर के हिस्से को पक्का कर दिया है। यही स्थिति इस सड़क की लग और बठरा वाले भाग की है। यहां भी खराब हिस्से को पक्का कर दिया है लेकिन नालियां नहीं बनाई हैं।

...........................

अति शीघ्र नालियां बनाने का कार्य विभाग शुरू कर देगा। सड़कों की सुरक्षा करना विभाग की जिम्मेदारी है।

अनिल शर्मा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग लग

....................

लग गुराला सड़क के खराब हिस्से को पक्का कर दिया है लेकिन नालियां नहीं बनाई हैं। पंचायत ने मनरेगा के तहत नालियां बनाने के लिए सेल्फ में प्रावधान किया है।

-सीमा ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत लग

......................

विभाग को प्राथमिकता से नालियां बनानी चाहिए। सड़क का अधिकांश हिस्सा बेहद खराब है। बठरा और लग पंचायतों के कई गांव बरसात में सड़क टूटने से शेष दुनिया से कट जाते हैं।

प्रियंका कुमारी, ग्रामीण

.........................

गरेली खड्ड पर पुल न बनाया तो होगा प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जसूर : गरेली खड्ड पर जल्द पुल नहीं बनाया तो गांववासी पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नूरपुर में प्रदर्शन करेंगे। यह चेतावनी विकास खंड नूरपुर की पंचायत कुलाहन के बाशिंदों ने सोमवार को भलेटा के प्रधान विक्रम पठानिया की अध्यक्षता में एसडीएम नूरपुर के माध्यम से सरकार को भेजे ज्ञापन में दी है। गांववासियों के अनुसार, डमोह मिजग्रां को जोड़ने वाला मार्ग बदहाल है। साथ ही गरेली खड्ड किसी आफत से कम नहीं है। पुल न होने के कारण बरसात में लोगों को जान जोखिम में डालकर खड्ड पार करनी पड़ती है। ग्रामीणों के अनुसार, इस बाबत शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मौके पर जमालदीन, रवि कटोच, बुलारा, मोनू, शिव, अंकुश शर्मा, रॉकी, सूरम सिंह, सचिन व मेहर सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी