एबीवीपी ने 15 डीआर चुने

केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव से पहले ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 15 डिपार्टमेंट रिप्रजेंटिव डीआर चुने जा चुके हैं। कुल 20 सीटों के लिए 17 अक्टूबर को नामांकन भरे गए थे जिनमें से 15 सीटों पर एबीवीपी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 06:21 AM (IST)
एबीवीपी ने 15 डीआर चुने
एबीवीपी ने 15 डीआर चुने

सीयू छात्र संघ चुनाव

-पांच डीआर के लिए नौ मैदान में

-मतदान आज, दोपहर बाद आएंगे नतीजे

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव से पहले ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 15 डिपार्टमेंट रिप्रजेंटिव डीआर चुने जा चुके हैं। कुल 20 सीटों के लिए 17 अक्टूबर को नामांकन भरे गए थे, जिनमें से 15 सीटों पर एबीवीपी के निर्विरोध डीआर चुने गए हैं। चुने गए डीआर में दो देहरा परिसर, सात शाहपुर जबकि छह धर्मशाला परिसर के विभिन्न विभागों के डीआर बने हैं। 24 अक्टूबर को शेष पांच सीटों के लिए चुनाव होगा। इसके लिए वीरवार सुबह नौ से 12 बजे तक मतदान होगा जबकि दोपहर बाद मतगणना होगी और नतीजे सामने आएंगे। सभी 20 सीटों के डीआर बनने के बाद ये डीआर एक छात्र व एक छात्रा डीआर को विश्वविद्यालय बोर्ड का सदस्य बनाएंगे।

----------------------

इन सीटों के लिए चुनाव आज

सीयू में डीआर के लिए एमबीए विभाग के तीन, एमए एजुकेशन एक, एमएससी इनवायरमेंट साइंस के एक पद को मिलाकर कुल पांच सीटों के लिए वीरवार को सुबह नौ बजे मतदान होगा। दोपहर 12 बजे तक मतदान संपन्न होने के बाद दोपहर बाद मतगणना और नतीजे आ जाएंगे।

-------------------

वर्ष 2009 से सीयू में डीआर के चुनाव हो रहे हैं और परिषद का छात्र संघ चुनाव में हमेशा दबदबा रहा है। 2018 के चुनाव में भी 20 में से 19 डीआर एबीवीपी के बने थे। वहीं इस बार 15 डीआर निर्विरोध चुने जा चुके हैं जबकि पांच सीटों के लिए वीरवार को चुनाव होगा।

-राहुल राणा, प्रांत मंत्री एबीवीपी।

-----------------------

ये चुने गए निर्विरोध

देहरा परिसर

-संदीप एमए इतिहास

-शबनम एमए राजनीतिक शास्त्र शाहपुर परिसर

-इंद्रजीत एमएससी गणित

-रितिका एमएससी पुस्तकालय विज्ञान

-विक्रांत एमएससी फिजिक्स

-अक्षय बीएससी फिजिक्स

-गजराज एमएससी रसायन

-अक्षय व पूजा डिपार्टमेंट ऑफ लाइफ साइंस धर्मशाला परिसर

-सार्थक एमए इंग्लिश

-गीतांशु एमए संस्कृत

-ईशानी बीवॉक मॉस कम्युनिकेशन

-प्रियांश एमए एनएमसी

-रविद्र एमए समाज शास्त्र

-अनु एमबीए पर्यटन।

chat bot
आपका साथी