पहली बार वोट डालकर जिम्मेदारी का हुआ अहसास

पंचायत चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:25 AM (IST)
पहली बार वोट डालकर जिम्मेदारी का हुआ अहसास
पहली बार वोट डालकर जिम्मेदारी का हुआ अहसास

संवाद सहयोगी, चनेड़ : पंचायत चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। कई युवाओं ने बताया कि उन्होंने मुख्य रूप से शिक्षा, विकास और बेरोजगारी के मुद्दे को ध्यान में रखकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। कुछ युवाओं ने पहली बार वोट डालकर सेल्फी को फेसबुक पर अपलोड किया। पहली बार मतदान करने वालों के चेहरे पर खुशी व उत्साह नजर आया। युवाओं ने बताया कि पहली बार बूथ में जाने पर थोड़ी घबराहट जरूर हुई लेकिन गांव की सरकार बनाने के लिए मतदान करने के बाद खुद पर गर्व महसूस कर रहे हैं। पहली बार मतदान के बाद हुए अनुभव को दैनिक जागरण के साथ साझा किया।

-----------

जब मतदाता पहचानपत्र बना तो मतदान को लेकर उत्सुकता थी। पंचायत के चुनाव में पहली बार मतदान करने का अवसर मिला। मतदान करके अच्छा लगा। मैंने अपने विवेक से सही प्रत्याशी को वोट दिया है।

-कोमल वर्मा, निवासी भनौता।

-----------

मुझे पहली बार मतदान करके बहुत अच्छा लग रहा है। आज लग रहा है कि मैं देश का जिम्मेदार नागरिक बन गया हूं। मैंने युवाओं के लिए संघर्ष करने वाले प्रत्याशी को अपना पहला वोट दिया है।

-खेम सिंह, निवासी, भनौता।

.-----------

रोजगार, विकास व शिक्षा के मुद्दे को ध्यान में रखकर मतदान किया है। पहली बार मतदान करने पर अच्छा अनुभव हुआ। आगे भी अपने मत का प्रयोग करूंगा। प्रत्याशियों की सोच, नीतियों और मुद्दों को ध्यान में रखकर मैंने पहली बार मतदान किया।

-अभिषेक मांडला, चनेड़।

----------

मैंने अपनी मर्जी से मतदान किया। पहली बार अपने मत का प्रयोग करके खुशी हो रही है। एक अच्छे पंचायत प्रतिनिधि चुनने में मैंने भी अपना योगदान दिया। पहली बार मतदाता सूची में नाम आया तो वोट डालने को लेकर बड़ा उत्साह था।

-विजय महाजन, निवासी चनेड़।

chat bot
आपका साथी