गलेन व लुडेरा में पानी की किल्लत

ग्राम पंचायत सुंगल के गलेनू व लुडेरा गांव में पानी की किल्लत ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है।

JagranMon, 29 Nov 2021 04:19 PM (IST)
गलेन व लुडेरा में पानी की किल्लत

संवाद सहयोगी, चंबा : ग्राम पंचायत सुंगल के गलेनू व लुडेरा गांव में पानी की किल्लत ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। ऐसे में ग्रामीण हर दिन पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। दोनों गांवों के ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल समस्या को लेकर सोमवार को एडीएम चंबा अमित मेहरा से मिला।

लुडेरा की वार्ड पंच कांता सहित ग्रामीणों बीना, नीमा, सीमा तथा दुर्गो ने एडीएम को ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाते हुए कहा कि उक्त दोनों गांवों में दिन-प्रतिदिन पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। दोनों गांवों के करीब 30 परिवार इससे सीधे तौर पर प्रभावित हो रहे हैं। पेयजल आपूर्ति के लिए यहां-वहां भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्हें करीब एक किलोमीटर का पैदल सफर कर पानी लाना पड़ रहा है। इसी पानी से वे अपने परिवार सहित मवेशियों की प्यास बुझाते हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि कलयूं से सरोल के लिए पाइपलाइन बिछाई गई है। इस पाइपलाइन से यदि उक्त गांवों को भी सप्लाई दी जाती है तो निश्चित तौर पर यहां पानी की समस्या से निजात मिल सकती है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पानी की किल्लत का असर दिनचर्या पर भी पड़ रहा है। पीने से लेकर नहाने सहित अन्य कार्यो में इस्तेमाल में यही पानी लाया जाता है। ऐसे में उनका अधिकतर समय पानी की आपूर्ति में ही व्यतीत हो रहा है, जिस कारण अन्य कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं।

उन्होंने एसडीएम से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द उक्त समस्या का समाधान किया जाए, ताकि आने वाले समय में उन्हें पेयजल से संबंधित किल्लत का सामना करने के लिए मजबूर न होना पड़े। यदि ऐसा किया जाता है तो निश्चित तौर पर ग्रामीणों को राहत मिलेगी। उधर एडीएम अमित मेहरा ने कहा कि ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल पानी की समस्या को लेकर उनसे मिला। समस्या को ध्यान में रखते हुए संबंधित विभाग को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.