हरिगिरी अस्पताल ककीरा में चार दिन से पानी नहीं

संवाद सहयोगी बकलोह ककीरा स्थित स्वामी हरीगिरी अस्पताल में करीब चार दिन से पानी की सप्लाइ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 05:23 PM (IST)
हरिगिरी अस्पताल ककीरा में चार दिन से पानी नहीं
हरिगिरी अस्पताल ककीरा में चार दिन से पानी नहीं

संवाद सहयोगी, बकलोह : ककीरा स्थित स्वामी हरीगिरी अस्पताल में करीब चार दिन से पानी की सप्लाई बंद है, जिस कारण यहां पेयजल सहित पानी से संबंधित अन्य समस्याएं पेश आ रही हैं। अस्पताल में पानी की कमी न रहे, इसके लिए यहां पर अलग से पाइप लाइन बिछाई गई है। वर्तमान समय में यहां पर पानी की डिमांड बढ़ी हुई है, लेकिन इसके बावजूद अस्पताल में पानी नहीं आ रहा है, जिससे अस्पताल स्टाफ सहित मरीजों व नर्सिग प्रशिक्षुओं की दिक्कतें बढ़ी हुई हैं। यहां नर्सिग कालेज की 140 प्रशिक्षु भी पढ़ाई कर रही हैं, जिन्हें बाहर से पानी भरकर लाना पड़ रहा है।

अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी आरसी राणा ने बताया कि उन्होंने इस बाबत कई बार जल शक्ति विभाग को को लिखित व मौखिक रूप से अवगत करवाया। इसके बावजूद भी अभी तक कोई भी उचित कदम नहीं उठाया गया है। चार दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक एक बूंद भी पानी की नल में नहीं आई है। उन्होंने कहा कि जब पानी ही नहीं आएगा तो पूरी दिनचर्या खराब हो जाएगी। वर्तमान समय में पानी के लिए अस्पताल में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। उन्होंने जल शक्ति विभाग से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द अस्पताल में पानी की सप्लाई को सुचारू किया जाए, ताकि आने वाले दिनों में अस्पताल स्टाफ, मरीजों तथा प्रशिक्षुओं को पेयजल किल्लत का सामना न करना पड़े। यदि समय रहते समस्या का हल नहीं किया जाता है तो आगामी समय में भी इसी तरह से दिक्कतें और बढ़ जाएंगी, जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ेगा।

तीन जगह टूटी है पेयजल पाइप लाइन

जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता पवन कौंडल ने बताया कि अस्पताल के लिए जाने वाली पाइपलाइन भराड़ी के पास बारिश के कारण करीब तीन जगह से टूट गई है, जिस कारण यह समस्या पैदा हुई है। जल्द पाइपलाइन को जोड़कर पानी की सप्लाई पूरी तरह से सुचारू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी