बूंद-बूंद के लिए तरस रही चकलू पंचायत

प्रचंड गर्मी के बीच पानी न आने से चकलू पंचायत के छह से अधिक गांवों के ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:57 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:57 PM (IST)
बूंद-बूंद के लिए तरस रही चकलू पंचायत
बूंद-बूंद के लिए तरस रही चकलू पंचायत

संवाद सहयोगी, चंबा : प्रचंड गर्मी के बीच पानी न आने से चकलू पंचायत के छह से अधिक गांवों के लोगों के हल्क सूख गए हैं। पिछले कई दिनों से पंचायत के तहत आने वाले गांव डडूई, सोकड़ू, घरेड़, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चकलू, भुड़व व पलेई में पानी की बूंद-बूंद के लिए लोग तरस रहे हैं।

समस्या को लेकर मंगलवार को पंचायत प्रधान हंस राज की अगुवाई में लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त चंबा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने क्षेत्र में पानी की समस्या का सही समाधान करने की मांग उठाई है। इसके अलावा जब तक यह समस्या पूरी तरह से हल नहीं होती तब तक के लिए क्षेत्र के लोगों के लिए टैंकर से पानी उपलब्ध करवाने की गुहार लगाई है।

उनका कहना है कि नलके में सप्ताह में एक-दो दफा कुछ समय के लिए पानी आता है। उपरोक्त गांवों में 500 से अधिक लोग निवास करते हैं, जिन्हें कई मील दूर से पानी लाकर प्यास बुझानी पड़ रही है। गर्मी के दिनों में अब दूर स्थित प्राकृतिक जलस्रोतों में भी पानी काफी कम हो गया है, जिससे लोग सुबह अंधेरे में ही उठकर पानी भरने के लिए दौड़ लगाते हैं, ताकि पहले नंबर लगाया जा सके।

क्षेत्रवासी रिषी कुमार, सौणू, संदीप, हरीश, मोनिका आदि ने उपायुक्त से समस्या का सही समाधान मांगा है, ताकि लोगों को हर रोज आ रही इस समस्या से निजात मिल सके।

chat bot
आपका साथी