कुनेड़ पंचायत के तीन गांवों में पहुंची बिजली-पानी की आपूर्ति

जागरण प्रभाव संवाद सहयोगी मैहला जिला चंबा के विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत कुनेड़ में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:38 PM (IST)
कुनेड़ पंचायत के तीन गांवों में पहुंची बिजली-पानी की आपूर्ति
कुनेड़ पंचायत के तीन गांवों में पहुंची बिजली-पानी की आपूर्ति

जागरण प्रभाव

संवाद सहयोगी, मैहला : जिला चंबा के विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत कुनेड़ में बीते दिनों बादल फटने के बाद पटरी से उतरा जनजीवन फिर दुरुस्त हो गया है। पंचायत के धलौथा, ज्योटी व लारका गांवों में बीते चार मई को बादल फटने से बिजली व पानी की व्यवस्था ठप पड़ गई थी। लोगों की समस्या को दैनिक जागरण ने दस मई के अंक में प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद दोनों विभाग हरकत में आए और लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए कार्य शुरू कर दिया।

विद्युत बोर्ड की ओर से बिजली की व्यवस्था को जल्द बहाल कर दिया गया था, लेकिन वोल्टेज कम होने के कारण लोगों की दिक्कतें कम नहीं हुई थीं। वहीं, शुक्रवार शाम तक प्रभावित गांवों में बिजली व पानी की व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त कर दी गई है। चार मई को ग्राम पंचायत कुनेड़ में बादल फटने से लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। आलम यह था कि उक्त गांवों के ग्रामीणों को अपनी व मवेशियों की प्यास बुझाने के लिए करीब दो किलोमीटर का सफर तय कर पेयजल की व्यवस्था करनी पड़ रही थी। ऐसे में उनकी दिनचर्या प्रभावित हो रही थी। बहरहाल, गांवों में बिजली व पानी की व्यवस्था के दुरुस्त होने के बाद जनजीवन पटरी पर लौट आया है। बादल फटने के बाद उक्त गांवों में पैदा हुए पेयजल संकट को विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने दूर कर दिया है। कर्मचारियों ने उक्त कार्य को प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए पेयजल सप्लाई को सुचारू कर दिया है।

सुरेश ठाकुर, सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग।

उक्त घटना के बाद बिजली से संबंधित जो समस्याएं लोगों की ओर से बोर्ड के समक्ष रखी गई थी, उनका समाधान कर दिया गया था। लोगों को जब भी समस्या पेश आए तो विद्युत बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं।

अरुण कुमार, कनिष्ठ अभियंता विद्युत बोर्ड अनुभाग धरवाला।

chat bot
आपका साथी