डंगा नहीं लगाया तो जेसीबी के आगे लेटेंगे ग्रामीण

नैनीखड्ड-मेल मार्ग पर कटाई का काम जोरों से चल रहा है लेकिन वर्तमान समय में नडाल गांव के नीचे एक ऐसा स्थान भी है जहां पर डंगा लगाने की बेहद जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 04:30 PM (IST)
डंगा नहीं लगाया तो जेसीबी के आगे लेटेंगे ग्रामीण
डंगा नहीं लगाया तो जेसीबी के आगे लेटेंगे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, बकलोह : नैनीखड्ड-मेल मार्ग पर कटाई का काम जोरों से चल रहा है लेकिन वर्तमान समय में नडाल गांव के नीचे एक ऐसा स्थान भी है जहां पर डंगा लगाने की बेहद जरूरत है। डंगा न लगाए जाने पर ग्रामीणों ने काम नहीं करने देने तथा जेसीबी के आगे लेटने की चेतावनी दी है।

सड़क के निचली तरफ से पूरी जगह खाली हो चुकी है। पीछे कटाई करने की जगह नहीं है इसलिए उसके ऊपर थोड़ी-थोड़ी मशीन द्वारा कटाई करके काम किया जा रहा है, जिससे खतरा पैदा हो गया है।

उक्त मार्ग पर छोटी गाड़ियों के साथ ही भारी-भरकम गाड़ियां भी गुजरती हैं। ऐसे में यदि समय रहते उचित कदम नहीं उठाया जाता है तो कोई अनहोनी हो सकती है। स्थानीय लोगों के मुताबिक उक्त स्थान पर डंगा लगाने की मांग कई बार संबंधित विभाग से की जा चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

लोगों का कहना है कि कार्य में जुटे ठेकेदार के कर्मचारियों को भी डंगा लगाने के लिए कहा गया लेकिन उनकी ओर से भी इस दिशा में कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। ग्राम पंचायत बैली उपप्रधान कैप्टन जेसी राम ने संबंधित विभाग व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि डंगे का काम शुरू नहीं हुआ तो वह जेसीबी के आगे लेट जाएंगे तथा काम नहीं चलने दिया जाएगा। प्रशासन खुद उक्त स्थान पर आकर देखे की वहां पर डंगा लगाने की जरूरत है या नहीं।

------

मामला मेरे ध्यान में है। डंगा लगाना ठेकेदार के कार्यक्षेत्र में नहीं है इसलिए इस डंगे को लगाने के लिए दोबारा से सरकार को प्रपोजल भेजा जाएगा, ताकि उक्त सड़क के 25 फीट नीचे से डंगा लगाया जा सके। जल्द ही इसका इस्टीमेट बनाकर भेज दिया जाएगा। जैसे ही स्वीकृति मिल जाएगी, डंगा लगाने का काम नए सिरे से शुरू कर दिया जाएगा।

-सुरेश भारद्वाज, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी