तुनुहट्टी में जांच के बाद जिले में प्रवेश हो रहे वाहन

संवाद सहयोगी बकलोह चंबा जिले के प्रवेश द्वार तुनुहट्टी चेक पोस्ट में रविवार सुबह से अन्य रा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:01 PM (IST)
तुनुहट्टी में जांच के बाद जिले में प्रवेश हो रहे वाहन
तुनुहट्टी में जांच के बाद जिले में प्रवेश हो रहे वाहन

संवाद सहयोगी, बकलोह : चंबा जिले के प्रवेश द्वार तुनुहट्टी चेक पोस्ट में रविवार सुबह से अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटक वाहनों का जारी रहा। चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस जवानों ने पंजाब से आए हुए पुलिस अधिकारियों और जज की गाड़ियों को भी रोक कर जांच के बाद जाने दिया।

वीकेंड पर सैलानी डलहौजी का रूख कर रहे हैं। रविवार को सैकड़ों पर्यटक वाहनों ने डलहौजी व चंबा का रुख किया, जो भी पर्यटक बाहर से आ रहे थे, उन सभी का पास जांच करके प्रवेश दिया गया। कई लोगों का ई-पास न होने के कारण उन्होंने मौके पर ई-पास बनवाए।

स्कूल अध्यापक और पुलिस जवानों ने ई-पास बनाने के लिए सैलानियों का मार्गदर्शन किया। डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा ने भी अन्य राज्यों से जिले के भीतर प्रवेश करने वाले लोगों के ई-पास जांचे। वहीं जिले के मुख्य द्वार में सार्वजनिक शौचालय न होने के कारण सैलानियों सहित अन्य लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को खुले में शौच करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जबकि चेक पोस्ट के पास ही सरकार के विभाग पुलिस, एक्ससाइज, वन विभाग और उद्यान विभाग के चेक पोस्ट हैं। लोगों का कहना है कि उक्त स्थान पर सार्वजनिक शौचालय तो हैं, लेकिन वह दयनीय स्थिति में हैं तथा बंद पड़ा हुआ है। जिस जगह शौचालय बना है। उसके पांच फीट की दूरी पर ही स्कूल अध्यापकों की ड्यूटी लगी हुई है।

डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा का कहना है कि तुनुहट्टी से जिला चंबा की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों के पास जांचे जा रहे हैं। साथ ही यहां आने वाले सैलानियों सहित अन्य लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करते हुए जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी