ककीरा स्कूल परिसर में सौ लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

ककीरा स्कूल परिसर में सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ककीरा की डाक्टर ऋचा मेहरोत्रा के अगुआई में टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:36 PM (IST)
ककीरा स्कूल परिसर में सौ लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
ककीरा स्कूल परिसर में सौ लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, बकलोह : ककीरा स्कूल परिसर में सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ककीरा की डाक्टर ऋचा मेहरोत्रा के अगुआई में टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें 18 से 44 आयु वर्ग के 100 लोगों का टीकाकरण किया गया। जैसे ही लोगों को पता चला कि ककीरा स्कूल परिसर में सोमवार को टीका लगाया जा रहा है तो सुबह से लोग टीकाकरण केंद्र पर जुटने शुरू हो गए।

देखते ही देखते इतनी भीड़ एकत्रित हो गई की उसे संभालना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया। इस दौरान लोग शारीरिक दूरी के नियमों की अवहेलना करते हुए नजर आए। बुद्धिजीवियों का कहना है कि प्रशासन को चाहिए कि लोगों को पंचायत वाइज बुलाए, ताकि भीड़ को कम किया जा सके। सोमवार को किसी एक पंचायत नहीं, बल्कि आसपास की सभी पंचायतों से लोग टीका लगवाने के लिए पहुंच गए थे। यदि यही हाल रहा तो यहां पर दोबारा से कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका पैदा हो जाएगी।

उधर डा. ऋचा ने बताया कि सोमवार को उन लोगों का टीकाकरण किया गया, जिनकी आयु 18 से 44 वर्ष है। यह उत्सव यहां पर तीन दिन तक चलेगा। पहले दिन 100 लोगों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने लोगों को टीका लगवाने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित है इसलिए टीकाकरण करवाकर लोग स्वयं सुरक्षित रहते हुए अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। लोग जब तक नियमों का पालन नहीं करते हैं, तब तक संक्रमण के फैलने का खतरा बना रहेगा। इस मौके में सीनियर सुपरवाइजर अनूप के अलावा पीएचसी के स्टाफ सदस्य, आशा वर्कर, पुलिस और पंचायत के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी