निहुई पंचायत की ग्राम सभा में हंगामा

जागरण टीम चंबा पुखरी विकास खंड चंबा के अंतर्गत आने वाली नवगठित पंचायत निहूई (पंचायत भव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:42 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:42 PM (IST)
निहुई पंचायत की ग्राम सभा में हंगामा
निहुई पंचायत की ग्राम सभा में हंगामा

जागरण टीम, चंबा, पुखरी : विकास खंड चंबा के अंतर्गत आने वाली नवगठित पंचायत निहूई (पंचायत भवन सिढ़कुंड) में सोमवार को आयोजित की गई ग्राम सभा की बैठक में कुछ लोगों ने पंचायत भवन बनाने के प्रस्ताव को लेकर हंगामा किया। विधानसभा उपाध्यक्ष एवं चुराह के विधायक हंस राज ने हाल ही में निहूई में ही पंचायत भवन बनाने का शिलान्यास कर दिया है, लेकिन लोग पंचायत भवन को किनारे पर नहीं बल्कि पंचायत के बीच में बनाना चाहते हैं, ताकि पंचायत के सभी लोगों को आने जाने में आसानी हो सके। इस भवन निर्माण को लेकर बनाए गए प्रस्ताव को लेकर ग्राम सभा में कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान किसी ने कमरे का दरवाजा बंद कर प्रतिनिधियों, सचिव व अन्य लोगों को कमरे में बंद कर दिया। हंगामे को शांत करवाने के लिए पंचायत सचिव को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बैठक में मौजूद लोगों के बयान दर्ज किए। उधर, पुलिस अधीक्षक चंबा एस अरुल कुमार का कहना है कि पंचायत सचिव सहित हंगामे में शामिल लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन तलब किया गया है। पूछताछ के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

नवगठित पंचायत भवन का निहूई में शिलान्यास हो गया है। बावजूद इसके भी कुछ लोग अन्य स्थान पर भवन बनाने की मांग कर रहे हैं, जिसे लेकर उन्होंने ग्राम सभा में हंगामा कर दिया। मामले को शांत करवाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। इस दौरान मेरी उंगली में चोट भी आई है।

मूर्तू देवी, सचिव निहुई पंचायत। लोग पंचायत के बीच भवन बनाने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर ग्राम सभा में तैयार किए प्रस्ताव को लेकर कुछ लोग भड़क गए, जिसे देखते हुए पुलिस बुलानी पड़ी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही मामला शांत हो गया था।

भुवनेश कुमारी, प्रधान। उक्त मामला ध्यान में लाया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम को मौके पर भेज दिया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एस. अरुल कुमार, एसपी चंबा।

chat bot
आपका साथी